किसान आंदोलन : टीकरी बॉर्डर पर किसानों की आज परेड रिहर्सल, उधर दिल्ली पुलिस पशोपेश में

टीकरी बॉर्डर पर किसान परेड की रिहर्सल और तैयारी में जुटे हैं। पूरी रणनीति बनाई जा रही है। हालांकि परेड को लेकर अंतिम फैसला तो पुलिस के साथ चर्चा और संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में ही होगा लेकिन किसान इस बात पर कायम हैं कि यह तो होगी ही।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 10:47 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 10:47 AM (IST)
किसान आंदोलन : टीकरी बॉर्डर पर किसानों की आज परेड रिहर्सल, उधर दिल्ली पुलिस पशोपेश में
कृषि कानूनों के विरोध में किसान 26 जनवरी को ट्रैक्‍टर मार्च निकालने की घोषणा कर चुके हैं

बहादुरगढ़, जेएनएन। तीन कृषि कानूनों को रद करवाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच एक तरफ किसान 26 जनवरी को दिल्ली में परेड की तैयारी कर रहे हैं तो दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस पशोपेश में है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से भी इस मसले को दिल्ली पुलिस और सरकार के ऊपर छोड़े जाने के बाद अब पुलिस द्वारा किसानों से लगातार संपर्क किया जा रहा है।

इस बीच आज मंगलवार को टीकरी बॉर्डर पर किसान इस परेड की रिहर्सल और तैयारी में जुटे हैं। पूरी रणनीति बनाई जा रही है। हालांकि परेड को लेकर अंतिम फैसला तो पुलिस के साथ चर्चा और संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में ही होगा लेकिन किसान इस बात पर कायम हैं कि यह तो होगी ही। पंजाब की कीर्ति किसान यूनियन के उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह का कहना है कि 26 जनवरी को परेड होगी, मगर यह कैसे होगी, किस रूट पर होगी, इसका मोर्च की ओर से अभी अंतिम फैसला लिया जाना है।

इधर, हरियाणा किसान संयुक्त मोर्चा की ओर से टीकरी बॉर्डर पर किसानों की आज रिहर्सल रखी गई। इससे जुड़े किसान नेता विकास सीसर ने कहा कि रिहर्सल में पूर्व सैनिकों का साथ लिया जाएगा। किसान और सरकार के बीच प्रस्तावित वार्ता एक दिन आगे बढ़ चुकी है। अब यह बुधवार को होगी। इसी दिन सुप्रीम कोर्ट में फिर से सुनवाई होनी है। हरियाणा संयुक्त मोर्चा से जुुड़े किसान संगठनों ने 23 से 25 जनवरी के बीच प्रदेशों के अंदर राज्यपाल के निवास के घेराव का ऐलान भी कर रखा है। वहीं टीकरी बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस द्वारा कड़े इंतजाम किए गए हैं। यहां पर सुरक्षा बलों की भी तैनाती है।

chat bot
आपका साथी