पोलैंड जाने वाले भारतीय टीम में शामिल हरियाणा की पूनम को फरहान अख्‍तर ने री-ट्वीट कर दी बधाई

फरहान अख्तर ने हरियाणा की बॉक्सर बेटी पूनम पूनिया के ट्वीट पर री-ट्वीट किया है। पोलैंड में शनिवार से आयोजित वर्ल्ड यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम को बधाई दी है। इस चैंपियनिशप में महिला व पुरूष वर्ग में 20 सदस्यीय टीम में दस बॉक्सर हरियाणा से हैं

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 01:08 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 01:08 PM (IST)
पोलैंड जाने वाले भारतीय टीम में शामिल हरियाणा की पूनम को फरहान अख्‍तर ने री-ट्वीट कर दी बधाई
पोलैंड में आज से शुरू हो रही है चैंपियनशिप के लिए किया गया फरहान अख्‍तर का रिट्वीट

रोहतक [ओपी वशिष्ठ] भाग मिल्खा भाग बॉलीवुड फिल्म फेम फरहान अख्तर ने हरियाणा की बॉक्सर बेटी पूनम पूनिया के ट्वीट पर री-ट्वीट किया है। पोलैंड में शनिवार से आयोजित वर्ल्ड यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम को बधाई दी है। इस चैंपियनिशप में महिला व पुरूष वर्ग में 20 सदस्यीय टीम में दस बॉक्सर हरियाणा से हैं, जिसमें तीन महिला व सात पुरूष बॉक्सर शामिल हैं।

हिसार के बुड़ाक गांव की पूनम पूनिया का पोलैंड में शुरू हुए वर्ल्ड यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में 57 किलोग्राम भार वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। पूनम ने इस चैंपिशनिशप को लेकर पिछले दिनों ट्वीट किया था। पूनम के ट्वीट पर बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर ने री-ट्वीट किया है। पूनम इसी बात से खुश है कि उनको सेलिब्रिटी भी फोलो करते हैं। बता दें कि पूनम छोटे से किसान परिवार से संबंध रखती है। पिता गांव में ट्रैक्टर चलाकर परिवार का गुजारा करते हैं तथा मां कौशल्या घरेलू काम करती हैं। पूनम ने 2014 में कोच महेंद्र सिंह ढाका से बॉक्सिंग की कोचिंग लेना शुरू किया।

इसके बाद कभी पीछे मूड़कर नहीं देखा। मंगोलिया में एशियन यूथ चैंपियनिशप में गोल्ड लिया। इसके बाद पहली प्रोफेशनल बिग बाउट लीग की चैंपियन टीम अडानी की जीत में अहम योगदान दिया। 2020 में खेलो इंडिया में पूनम ने फिर से गोल्ड मेडल हासिल किया। अब यूथ चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। रोहतक के राजीव गांधी स्थित राष्ट्रीय बॉक्सिंग अकेडमी में पूनम ने प्रैक्टिस की और ट्रायल में पोलैंड का टिकट पाया।

फरहान अख्तर फिल्म में बॉक्सर की भूमिका निभाएंगे

बता दें कि फरहान अख्तर का खिलाड़ियों के प्रति आकर्षण रहा है। पहले वे भाग मिल्खा भाग फिल्म कर चुके हैं। अब उनकी बॉक्सर पर आधारित फिल्म तूफान आने वाली है। इस फिल्म में फरहान एक बॉक्सर की भूमिका निभा रहे हैं। अगले माह ही उनकी फिल्म स्क्रीन पर रिलीज होने जा रही है।

हरियाणा के ये बॉक्सर दिखाएंगे दम

हरियाणा बॉक्सिंग संघ के प्रवक्ता एडवोकेट राजनारायण पंघाल ने बताया कि पोलैंड में हरियाणा से दस बॉक्सर टीम में शमिल हैं। जिनमें अंकित नरवाल, अंकित नरवाल, सचिन, जुगनू, सुमित, मनीष, पूनम, विंका, विकास और विनीत शामिल हैं। पूनम हिसार से तथा अंकित व अंकिता रोहतक से एक ही गांव रिठाल से हैं। उन्होंने बताया कि सेलिब्रिटी के ट्वीट से खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलता है।

chat bot
आपका साथी