प्रेम प्रसंग का पता चला तो नाबालिग की करवा दी शादी, बालिग होते ही ससुराल से लौट आई युवती

लड़की ने बताया कि वह एक लड़के से प्रेम करती थी। जब उसके स्वजनों को पता चला उसने इसका विरोध भी किया। स्वजनों को डर था कि लड़की बालिग हुई तो वह अपनी मर्ची से शादी कर सकती है। इसलिए उसकी शादी करवा दी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:26 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 09:47 PM (IST)
प्रेम प्रसंग का पता चला तो नाबालिग की करवा दी शादी, बालिग होते ही ससुराल से लौट आई युवती
लड़की की शिकायत पर पुलिस ने बाल विवाह के तहत पति, मां भाई व बिचौलिए पर मामला दर्ज किया है

फतेहाबाद, जेएनएन। फतेहाबाद के एक गांव में रहने वाली एक लड़की एक लड़के से प्रेम करती थी। लड़की के स्वजनों को पता चला तो आनन-फानन में बिचौलिए की सहायता से उसकी 18 की उम्र से पहले ही हिसार के एक युवक से शादी करवा दी। जब लड़की बालिग हुई तो ससुराल छोड़ घर आ गई। इस दौरान उसने पुलिस को शिकायत दे दी कि उसके स्वजनों ने उसकी नाबालिग उम्र में शादी करवाई थी और उसे पता तक नहीं था।

ऐसे में वो इस शादी को नहीं मानती। पुलिस ने जब जांच पड़ताल की तो पता चला कि जब लड़की की शादी हुई तो उसकी उम्र 18 वर्ष से कम थी। ऐसे में स्वजनों ने अपराध किया है। पुलिस ने बाल विवाह के तहत पति, मां भाई व बिचौलिए के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में लड़की ने बताया कि वह एक लड़के से प्रेम करती थी। जब उसके स्वजनों को पता चला उसने इसका विरोध भी किया। स्वजनों को डर था कि लड़की बालिग हुई तो वह अपनी मर्ची से शादी कर सकती है। ऐसे में स्वजनों ने लड़की की शादी एक बिचौलिए की सहायता से हिसार के एक युवक से उसकी मर्जी के खिलाफ 20 अगस्त 2020 को शादी करवा दी। लेकिन जब लड़की बालिग हुई तो अपना ससुराल छोड़कर 13 दिसंबर 2020 काे वापस आ गई।

इस दौरान पुलिस को शिकायत दी। उसने बताया कि जिस उम्र में उसकी शादी की गई थी उस समय वह नाबालिग थी। ऐसे में वो इस शादी को नहीं मानती है और स्वजनों ने अपराध किया है। पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि जब लड़की की शादी हुई थी तो वो नाबालिग थी। लेकिन अब बालिग है। पुलिस ने अब लड़की के पति सहित स्वजनों के खिलाफ बाल विवाह के तहत मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी