फतेहाबाद में डॉक्टरों पर लापरवाही के आरोप, इलाज के दौरान बुजुर्ग तो प्रसव के दौरान गर्भ में शिशु की मौत, हंगामा

फतेहाबाद में इलाज के दौरान दो मौतें हुईं। डॉक्टरों पर लापरवाही के आरोप लगे। न्यू आधार हॉस्पिटल में गांव हांसपुर के 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई। वहीं सिविल अस्पताल में प्रसव के दौरान गर्भ में शिशु की मौत हुई। दोनों परिवारों ने जमकर हंगामा किया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:20 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 04:20 PM (IST)
फतेहाबाद में डॉक्टरों पर लापरवाही के आरोप, इलाज के दौरान बुजुर्ग तो प्रसव के दौरान गर्भ में शिशु की मौत, हंगामा
पुलिस ने हंगामा कर रहे स्वजनों को समझाया और जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

फतेहाबाद, जेएनएन। दो अलग-अलग अस्पतालों में चिकित्सकों को लापरवाही के चलते दो लोगों की मौत हो गई। इसके बाद मृतकों के स्वजनों ने रोष जताते हुए हंगामा किया। पुलिस को सूचना मिलने के बाद दोनों जगह पर पहुंच कर स्वजनों का शांत करवाते हुए आश्वासन दिया कि संबंधित चिकित्सकों पर नियमानुसार कार्रवाई होगी। इसके बाद मामला शांत हुआ।

खेमाखाती रोड पर स्थित न्यू आधार हॉस्पिटल में गांव हांसपुर के 70 वर्षीय पूर्ण सिंह की मौत हो गई। डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उसके स्वजनों ने हंगामा किया। मृतक के स्वजन हरदीप व सुखराज ने बताया कि पूर्ण सिंह को दो दिन पहले इलाज के लिए अस्पताल में लाए थे। चिकित्सक उसे दिन में इलाज करते शाम को घर भेज देते। शनिवार सुबह पूर्ण सिंह को हॉस्पिटल लेकर आए थे। लेकिन यहां मुख्य चिकित्सक दीपक मौजूद नहीं थे। कंपाउंडर सुरेंद्र कुमार ने डॉक्टर से राय मशवरा करके इंजेक्शन देना शुरू कर दिया। इसके बाद कुछ देर में पूर्ण सिंह की मौत हो गई।

न चिकित्सक ने खुद इलाज किया, न रेफर किया

मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि पिछले तीन दिनों से उनका उक्त अस्पताल में इलाज चल रहा था। इसके बाद भी न तो उसे रेफर किया गया, न ही चिकित्सक ने खुद इलाज किया। इसके पूर्ण सिंह की मौत हो गई। अस्पताल में डा. दीपक के न होने पर मृतकों के स्वजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस पहुंची। उन्होंने लोगों को समझाकर शांत किया। सिटी एसएचओ सुरेंद्र कंबोज ने आश्वासन दिया कि उचित कार्रवाई की जाएगी। मृतक के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद जो भी कार्रवाई बनेगी। वह की जाएगी।

इलाज सही हुआ, उम्रदराज होने से हुई मौत : चिकित्सक

न्यू आधार हॉस्पिटल के संचालक डा. दीपक कुमार ने बताया कि पिछले दो दिनों से मैं खुद पूर्ण सिंह का इलाज कर रहा था। उनकी ज्यादा तबीयत खराब नहीं थी। शनिवार को अस्पताल में दवा लेने आए थे। इस दौरान पूरा मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया। इलाज सही हुआ। पूर्ण सिंह की आयु करीब 70 वर्ष थी। ऐसे में उम्रदराज होने की वजह से होनी मौत हुई। न की लापरवाही से।

नागरिक अस्पताल में गर्भ में शिशु की मौत, हंगामा

नागरिक अस्पताल में डिलिवरी के दौरान गर्भ में बच्चे की मौत हो गई। स्वजनों ने अस्पताल में देर रात हंगामा करते हुए चिकित्साें पर लापरवाही के आरोप लगाए। फतेहाबाद की हंस कॉलोनी निवासी धर्मेंद्र ने बताया कि उसकी पत्नी सपना की डिलिवरी होनी थी। वे उसे शुक्रवार को दिन के समय अस्पताल में लेकर आया। चिकित्सकों ने उनकी पत्नी का चेकअप करने के बाद कहा कि डिलिवरी नॉर्मल हो जाएगी। शुक्रवार शाम 7 बजे बताया गया कि बच्चे की धड़कन नहीं है। इसके बाद रात 10 बजे अल्ट्रासाउंड करवाया और बताया कि बच्चे की गर्म में मौत हो गई है। स्वजनों ने पुलिस को शिकायत दी है।

पुलिस जांच के बाद उचित कार्रवाई करेंगी :

फतेहाबाद सिटी एसएचओ सुरेंद्र ने बताया कि पुलिस दोनों घटनाक्रम की जांच कर रही है। जो भी नियमानुसार कार्रवाई होगी की जाएगी। दोनों जगह मृतक के स्वजनों का आश्वासन दिया है। उनकी लिखित शिकायत आने के बाद जो भी कार्रवाई बनेगी। उसके आधार पर की जाएगी।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः Hisar KMP Jam live: 24 घंटे के लिए केएमपी जाम, लोगों के लिए खाने की व्यवस्था भी कर रहे किसान

यह भी पढ़ेंः बहन ने किया था सुसाइड का प्रयास, पता चलते ही दूसरी बहन ने लगा लिया फंदा

यह भी पढ़ेंः रोहतक में झोपड़ियों में आग के बाद 20 परिवार गायब, पुलिस को भी नहीं कोई भनक

chat bot
आपका साथी