हिसार में व्यापारी से मांगी 25 लाख रुपए की रंगदारी, विरोध में आटो मार्केट में आज हड़ताल

हिसार में आटो मार्केट व्यापारी से 25 लाख की रंगदारी मांगने के विरोध में आटो मार्केट में व्यापारियों ने आज हड़ताल का ऐलान किया है। बदमाश ने व्यापारी को दो बार फोन कर रंगदारी मांगी और ना देने पर जान से मारने की धमकी दी।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:12 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:12 AM (IST)
हिसार में व्यापारी से मांगी 25 लाख रुपए की रंगदारी, विरोध में आटो मार्केट में आज हड़ताल
हिसार आटो मार्केट व्यापारियों ने किया हड़ताल का ऐलान।

जागरण संवाददाता, हिसार। आटो मार्केट व्यापारी से 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में व्यापरी उग्र हो गए हैं। इस मामले को लेकर व्यापारियों ने शनिवार को आटाे मार्केट बंद कर हड़ताल करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव बजरंग गर्ग ने आटो मार्केट में दौरे के बाद लिया गया। उन्होंने कहा कि अपराधियों द्वारा व्यापारी विपिन थरेजा से 25 लाख रुपए की रंगदारी मांगने के विरोध में 27 नवंबर को आटो मार्केट में पूरी तरह से हड़ताल रहेगी। अगर अपराधी नहीं पकड़े गए तो 27 नवंबर को व्यापारी संघर्ष का बड़ा फैसला लेंगे।

13 नवंबर को आया था पहला फोन

अपराधी द्वारा विपिन थरेजा से फिरौती लेने के लिए पहला टेलीफोन 13 नवंबर को आया था और उसके बाद 18 नवंबर को जान से मारने की धमकी व 25 लाख रुपए रंगदारी लेने के लिए टेलीफोन आया था। पीडित व्यापारी ने जिसकी लिखित शिकायत 18 नवंबर को स्थानीय थाने में देने के बावजूद भी आज तक अपराधियों का ना पकड़े जाने से व्यापारियों में बड़ा भारी रोष है। इसी रोष स्वरूप व्यापारी सम्मेलन में 27 नवंबर को आटो मार्केट बंद करने का निर्णय लिया था। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि हरियाणा में जगह-जगह हर रोज व्यापारी व आम जनता के साथ लूटपाट, फिरौती, हत्या व चोरियों की वारदात से व्यापारी पूरी तरह से भयभीत है। सरकार व पुलिस प्रशासन को व्यापारी व आम जनता की जान माल की सुरक्षा के लिए विशेष योजना बनानी चाहिए ताकि कोई अपराधी अपराध ना कर सके।

जल्द से जल्द लाइसेंस बनवाये सरकार

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि प्रदेश में जितने भी अपराधी रिकार्ड के व्यक्ति व उनके गुर्गे है। सरकार को तुरंत प्रभाव से उनके हथियारों के लाइसेंस कैंसिल करने चाहिए और जो भी व्यापारी अपनी सुरक्षा के लिए रिवाल्वर लाइसेंस लेना चाहे उन सब व्यापारियों को जल्द से जल्द लाइसेंस सरकार को बनाना चाहिए। आटो मार्केट स्पेयर पार्ट्स एसोसिएशन के प्रधान बंटी गोयल व बाबा विश्वकर्मा सभा के प्रधान प्रताप मिस्त्री व आटो मार्केट फेज तीन के प्रधान ओमपाल जांगड़ा व बाबा विश्वकर्मा जन कल्याण समिति के प्रधान दलबीर सिंह ने कहा विपिन थरेजा से रंगदारी मांगने के विरोध में कल 27 नवंबर को आटो मार्केट पूरी तरह से बंद रहेगी।

chat bot
आपका साथी