फतेहाबाद में अधिकारियों के भ्रष्टाचार का मामला उजागर करना पड़ा महंगा, कर्मचारी का मेवात तबादला

एक कर्मचारी ने अपने उच्चाधिकारियों द्वारा बड़े स्तर पर किए जा रहे भ्रष्टाचार पर आंखें बंद नहीं की तो उसे महंगा पड़ गया। इसी का नतीजा यह है कि उनका फतेहाबाद से सीधा नूहं यानी मेवात तबादला कर दिया है। पीडि़त विनोद ने कई तरह के आरोप लगाए हैं।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:56 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:56 PM (IST)
फतेहाबाद में अधिकारियों के भ्रष्टाचार का मामला उजागर करना पड़ा महंगा, कर्मचारी का मेवात तबादला
फतेहाबाद में जन स्वास्थ्य विभाग में बेलदार ने आरटीआई लगाकर उठाए थे भ्रष्टाचार के मामले, हो गया तबादला

फतेहाबाद [राजेश भादू] किसी ने सही कहां है कि समुद्र में रहकर मगरमच्छ से वैर नहीं लिया करते। इससे इतर, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग के एक कर्मचारी ने अपने उच्चाधिकारियों द्वारा बड़े स्तर पर किए जा रहे भ्रष्टाचार पर आंखें बंद नहीं की तो उसे महंगा पड़ गया। इसी का नतीजा यह है कि उनका फतेहाबाद से सीधा नूहं यानी मेवात तबादला कर दिया है। कुछ इसी तरह की पीड़ा जाहिर करते हुए पीडि़त विनोद ने कई तरह के आरोप लगाए हैं। एक बेलदार का इतनी दूर तबादला विभागीय अधिकारियों में चर्चा का विषय है।

शहर के आजाद नगर निवासी व संयुक्त परिवार का एकमात्र घर चलाने वाले विनोद को ये आदेश भारी पड़ गए। परिवार के लोग भी परेशान है। आदेश की कॉपी मिलने के बाद विनोद कुमार पिछले पांच दिनों से बीमार है। अधिकारी दबाव बना रहे है कि जल्द से ज्वाइन करते हुए फतेहाबाद से रिलीव ले, अन्यथा विभागीय कार्यवाही शुरू होगी। इसी पशोपेश में विनोद कुमार कभी विधायक दुड़ाराम तो कभी लक्ष्मण नापा के पास जा रहे है, लेकिन अभी तक सिर्फ आश्वासन मिला है। अब तक सर्व कर्मचारी संघ के नेताओं ने विनोद के साथ खड़े होने का मन बनाया है। वहीं विनोद का कहना है एसडीओ आशीष गर्ग व अन्य अधिकारी अब भी कह रहे है कि शिकायत वापस ले तो अब भी तबादला रुकवा देंगे। फतेहाबाद के अधिकारियों को निदेशालय से सख्त आदेश आए है कि तुरंत प्रभाव से रिलीव किया जाए।

----------------------------

आरटीआई लगाकर उजागर किया था घोटाला :

विनोद ने बताया कि उसने उसने विभाग के अधिकारियों कच्चे कर्मचारियों को शोषण कर रहे थे। उसके साथ आउटसोर्सिंग से लगे पंप ऑपरेटर को पहले लगाने के लिए रुपये लिए। इसके बाद छह महीने बाद उसे हटाकर नए फिर से रुपये लेकर नए लड़के को रख लिया। इससे उसका मन दुखी हुआ तो उसने आरटीआई लगाकर मामला उजागर करना शुरू किया। जिसमें सामने आया कि अधिकारियों ने बड़े स्तर पर धांधली की। शहर में पानी निकासी की लिए बिछाई गई पाइपलाइन हो या लिकेज ठीक के नाम पर अधिकारी करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार गए गए। वहीं गलत तरीके से अनेक कुटेशन बनाकर पास की। इतना ही नहीं विभाग में लगे 200 कर्मचारियों के ईएसआई व पीएफ भी जमा नहीं करवाया जा रहा। जिनकी जांच अब चल रही है। अब अधिकारियों पर कार्रवाई होनी है। इससे पहले ही भ्रष्टाचार में आरोपित अधिकारी विनोद पर दबाव बनाने के लिए उसका तबादला मेवात करवा दिया गया।

--------------------------

काम न करके विभाग की छवि खराब कर रहा है बेलदार : एसडीओ

मैं फतेहाबाद में जेई बनकर आया था अब एसडीओ बन गया। मैं ईमानदारी से कार्य करता हूं। विनोद कुमार जन स्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग में एक अदद का बेलदार है। वह अपना कार्य न करके अधिकारी बनने की कोशिश कर रहा है। इतना ही नहीं, मेरी ही नहीं, पूरे विभाग की छवि खराब कर रहा है। तबादले की मुझे जानकारी नहीं। उसने पहले भी मेरे पर कई आरोप लगाए थे। कर्मचारी है कर्मचारी बनकर रहता तो ठीक रहता। तबादला कर्मचारी का हरियाणा में कहीं पर भी हो सकता है। मीडिया ट्रायल चलाना गलत है।

- आशीष गर्ग, एसडीओ, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग।

---------------------------

मंगलवार को डीसी से मिलेंगे, सोमवार से देंगे धरना : भूप सिंह भड़ोलावाली

विनोद ने जो मामले उठाए है वे सही है। दस्तावेज के अनुसार अधिकारियों ने गड़बड़ी की है। सरकार के एक कर्मचारी का तबादला करना गलत है। गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करनी थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब हम विनोद के साथ खड़े है। मंगलवार को इस मामले में डीसी से मिलेंगे। सोमवार को जन स्वास्थ्य विभाग के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू करेंगे। इसके लिए हमने नोटिस जारी कर दिया। अब लड़ाई यूनियन व सरकार की है।

- भूप सिंह भड़ोलावाली, जिला प्रधान, सर्व कर्मचारी संघ।

chat bot
आपका साथी