गुजवि में दो दिन में शुरू होगी ई-रिक्शा, बस स्टैंड से विवि तक बसें चलाने पर भी होगा मंथन

जागरण संवाददाता, हिसार : गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में लंबे समय से धूल फांक रहीं ई-रिक्शा अगले दो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 10:09 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 10:09 AM (IST)
गुजवि में दो दिन में शुरू होगी ई-रिक्शा, बस स्टैंड से विवि तक बसें चलाने पर भी होगा मंथन
गुजवि में दो दिन में शुरू होगी ई-रिक्शा, बस स्टैंड से विवि तक बसें चलाने पर भी होगा मंथन

जागरण संवाददाता, हिसार : गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में लंबे समय से धूल फांक रहीं ई-रिक्शा अगले दो दिनों में सड़कों पर दौड़ने लगेगी। वहीं बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन से गुजवि तक विश्वविद्यालय की बस चलाने के बारे में विश्वविद्यालय विचार करेगा। बस के समय को लेकर विवि प्रशासन स्टडी करेगा और इसके बाद बस चलाने या न चलाने का फैसला लिया जाएगा। इन मांगों को लेकर गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय की अभाविप इकाई ने प्रांत समिति सदस्य गोल्डी कालरा के नेतृत्व में छात्र संघ के नेताओं के साथ कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार के सामने विभिन्न मुद्दों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

पिछले दिनों बढ़े ऑटो के किराये का विरोध कर रहे विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने कुलपति से विश्वविद्यालय की बस को रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर चक्कर लगाने की मांग की। इस पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने उन्हें जल्द ही ई-रिक्शा चलाने और बस चलाने पर मंथन कर फैसला लेने का आश्वासन दिया था।

---

आउटसाइडरों पर बैन और महिला पीसीआर तैनाती की मांग

छात्र संघ ने विश्वविद्यालय परिसर में आउटसाइडरो की मौजूदगी की वजह से लड़कियों से छेड़छाड़ के मामलों को लेकर आउटसाइडर को विवि में बैन करने की मांग की। विद्यार्थियों ने कहा कि छात्राओं की सुरक्षा व विवि में माहौल को ठीक रखने के लिए विश्वविद्यालय में एक महिला पीसीआर की भी तैनाती होनी चाहिए। छात्र संघ की सह-सचिव सपना जांगड़ा ने ग‌र्ल्स हॉस्टल में खाने की गुणवत्ता और ठेकेदारों की तानाशाही के मुद्दे रखे। जिस पर कुलपति ने बुधवार को सभी मेस के ठेकेदारों से मी¨टग रखने और कुछ मेस से सम्बन्धी जटिल कानून, जैसे खाना न खाने पर एक दिन पहले सूचित करने, आदि समस्याओं को तीन दिन में हल करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर जीजेयू के सचिव रजत जांगड़ा, मैकेनिकल प्रमुख जयंत ठाकुर, शिवम तोमर, ज्योति मान, आशीष निनानिया आदि मौजूद रहे।

-------

कोट्स :::

- छात्र संघ के नेता मुझसे मिले थे। ऑटो का किराया बढ़ने के कारण विद्यार्थी बस और ई-रिक्शा चलाने की डिमांड कर रहे हैं। ई-रिक्शा जल्द ही शुरू हो जाएगी। जबकि बस के बारे में अभी स्टडी की जाएगी कि किस समय बस को कहां से कहां तक भेजा जा सकता है।

- प्रो. टंकेश्वर कुमार, कुलपति, गुजवि।

chat bot
आपका साथी