हिसार रोडवेज डिपो की वर्कशाप में एंट्री बंद, कारण- लड़कियां लड़कों के साथ सिगरेट पीते मिली

लड़कियां लड़कों के साथ बैठकर सिगरेट पीते हुए पाई गई। यह देखकर रोडवेज अधिकारी भी हैरान रह गए। इसके बाद यहां बैगर अनुमति आने पर डांट लगाई और उनको चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। यह रोडवेज विभाग की भी लापरवाही है क्योंकि बिना अनुमति उन्‍हें अंदर जाने दिया।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 12:48 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 12:48 PM (IST)
हिसार रोडवेज डिपो की वर्कशाप में एंट्री बंद, कारण- लड़कियां लड़कों के साथ सिगरेट पीते मिली
हिसार में रोडवेज अधिकारियों को सिगरेट पीते लड़के व लड़कियों को चेतावनी देकर छोड़ा

जागरण संवाददाता, हिसार। हिसार डिपो यानि वर्कशाप में अब आम लोगों की एंट्री पर बैन लगा दिया है। इसका कारण है कि लड़कियां लड़कों के साथ बैठकर सिगरेट पीते हुए पाई गई। यह देखकर रोडवेज अधिकारी भी हैरान रह गए। इसके बाद यहां बैगर अनुमति आने पर डांट लगाई और उनको चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। यह रोडवेज विभाग की भी लापरवाही है, क्योंकि बिना अनुमति लड़के व लड़कियों को अंदर जाने दिया। वह अधिकारियाें व कर्मियों की आंखों में धूल झोंक कर सिगरेट पी रहे थे। अंदर जाने से पहले न उनसे पूछताछ की गई और न ही उनको रोका गया। मेन गेट पर ड्यूटी कमरा व अन्य कमरे में हर समय कर्मी मौजूद रहते है।

डिपो के अंदर सरेआम लड़के व लड़कियों का आपस में साथ बैठकर सिगरेट पीते देखना हर किसी को आश्चर्यचकित कर देने वाला है। यह देखते हुए रोडवेज अधिकारियों ने आमलोगों की भी डिपों के अंदर जाने पर रोक लगा दी है। अब हर व्यक्ति को बिना अनुमति अंदर जाने नहीं दिया जाएगा। यह घटना शुक्रवार शाम की है। हालांकि, बस अड्डा व डिपो में शराब व धुम्रपान निषेध के नोटिस चस्पा किए गए है। कई बार धुम्रपान करने वाले यात्रियों के चालान भी काटे जाते है। इस बारे में यात्रियों को सतर्क रहने के लिए बस अड्डा पर अधिकारियों द्वारा मुनादी भी करवाई जाती है।

बस अड्डा पर भी सख्ती जरूरी

इस तरह की पाबंदियां बस अड्डा पर लगाने की जरूरत है, क्योंकि वहां पर युवा से लेकर बुजुर्ग भी खुलेआम सिगरेट व बीड़ी पीते हुए मिलते है। निजी व सरकारी बस चालक व परिचालक भी अनियमता बरतते हैं।

मनमर्जी से खड़ी करते है बाइक

दूसरी ओर बस अड्डा पर पार्किंग व्यवस्था का भी बूरा हाल है। कोई भी मनमर्जी से बाइक खड़ी कर चला जाता है। कारण है कि अड्डा के पिछली ओर रस्सियों बंद दी गई है, जिससे लोग पार्किंग के रुपये देने के डर से दूर से ही बाइक को खड़ा कर देते है।

chat bot
आपका साथी