हिसार में अमृत योजना के तहत बिछी सीवरेज sewerage लाइनों का निरीक्षण करेंगे इंजीनियर, खामियां दूर करने के आदेश

अमृत योजना के तहत शहर में बिछी सीवरेज लाइनों का निगम इंजीनियर निरीक्षण करेंगे। उन्हें जहां भी कमियां नजर आएंगी उन कमियों को एजेंसी के माध्यम से दुरुस्त करवाया जाएगा। यह निर्देश नगर निगम के एमई प्रवीन कुमार ने दिए है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 04:46 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 04:46 PM (IST)
हिसार में अमृत योजना के तहत बिछी सीवरेज sewerage लाइनों का निरीक्षण करेंगे इंजीनियर, खामियां दूर करने के आदेश
हिसार में अमृत याेजना के तहत सेक्टर-14 में बड़ी सीवरेज लाइन बिछाई गई है, इनकी जांच होगी

हिसार, जेएनएन। अटल नवीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन यानि अमृत योजना के तहत शहर में बिछी सीवरेज लाइनों का निगम इंजीनियर निरीक्षण करेंगे। उन्हें जहां भी कमियां नजर आएंगी उन कमियों को एजेंसी के माध्यम से दुरुस्त करवाया जाएगा। यह निर्देश नगर निगम के एमई प्रवीन कुमार ने इंजीनियर स्टाफ को देते हुए उन्हें अमृत के तहत शहर में हुए कार्यों के निरीक्षण के आदेश दिए है। यह फैसला सेक्टर-14 में सीवरेज लाइन के ऊपर सड़क धंसने के बाद लिया गया है।

--------

सड़क धंसने के बाद जागा प्रशासन

अमृत याेजना के तहत सेक्टर-14 में बड़ी सीवरेज लाइन बिछाई गई है। जिससे सिरसा रोड से लेकर सेक्टर-14 तक के एरिये का सीवरेज लाइन का कचरा इसी मुख्य लाइन से सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तक पहुंचता है। यह लाइन करोड़ों खर्च कर बिछाई गई है। लाइन को बिछाने में कितनी सतर्कता से कार्य हुआ इसका सच हल्की बारिश में ही बाहर आ गया है। बारिश के चलते एक नहीं बल्कि तीन जगह से सड़क बैठ गई। जिसके बाद से निगम प्रशासन हरकत में आ गया है और अब अमृत योजना के तहत बिछी लाइनों का निगम इंजीनियरों को निरीक्षण करने के संबंध में आदेश दिया है।

--------------

अमृत योजना का वारंटी में है कार्य

नगर निगम की अंतर्गत हुआ अमृत योजना का कार्य अभी वारंटी पीरियड में है। इसलिए एमई ने एजेंसी के प्रतिनिधियों से संपर्क साधकर उन्हें आदेश दिए है कि जहां भी अमृत योजना के कार्यों में दिक्कता आ रही है उन्हें तुरंत दुरुस्त करवाया जाएग। इसी क्रम में सेक्टर-14 में सड़क धंसने के बाद एजेंसी के माध्यम से नगर निगम ने वहां पर मिट्टी डलवाने का कार्य शुरु करवाया है।

----------------

ये भी जानें

शहर में अमृत योजना के तहत 50 किलोमीटर से अधिक लंबाई की सीवरेज लाइन बिछाई गई है। इस कार्य पर करीब 71 करोड़ रुपये की राशि का खर्च किया गया है। शहर के पुराने क्षेत्र डोगरान मोहल्ले से लेकर निगम सीमा में जुड़े सातरोड क्षेत्र तक में अमृत योजना के तहत सीवरेज लाइन बिछाई गई है, ताकि लोगों को मूलभूत सुविधा मिल सकें।

------अमृत योजना के तहत हुए कार्य का इंजीनियरों को निरीक्षण के लिए कहा है। निरीक्षण में कोई कमियां मिलती है ताे उन्हें एजेंसी के माध्यम से तुरंत दुरुस्त करवाया जाएगा। फिलहाल एजेंसी ने अमृत योजना में कार्य किया है वह वारंटी पीरियड में है। उसे एजेंसी के माध्यम से दुरुस्त करवाया जाएगा।

- प्रवीन वर्मा, एमई, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी