राजगुरु मार्केट में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान, दस व्यापारियों के काटे चालान

जागरण संवाददाता हिसार नगर निगम की टीम ने राजगुरु मार्केट में अतिक्रमण हटाओ अभियान चल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 07:18 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 07:18 AM (IST)
राजगुरु मार्केट में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान, दस व्यापारियों के काटे चालान
राजगुरु मार्केट में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान, दस व्यापारियों के काटे चालान

जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम की टीम ने राजगुरु मार्केट में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। शनिवार को चलाए गए इस अभियान से मार्केट में हड़कंप मच गया। दुकानदारों ने सामान अंदर करना शुरू कर दिया। वहीं निगम की तहबाजारी टीम को जिन दुकानदारों का सामान बाहर मिला, उनका फोटो लेकर चालान किए। नगर निगम कमिश्नर अशोक कुमार गर्ग के आदेश पर शुरू हुए अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत निगम टीम ने शनिवार को अभियान पहले दिन 10 व्यापारियों के चालान किए। इस दौरान राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान गौतम नारंग भी सूचना मिलते ही मार्केट में फील्ड में पहुंचे और उन्होंने भी व्यापारियों से अतिक्रमण हटाने का आग्रह किया। प्रधान गौतम नारंग ने कहा कि अतिक्रमण हटाने टीम आई थी, व्यापारियों ने अतिक्रमण हटा लिया है।

------------------

दस व्यापारियों को 5 हजार रुपये के किए चालान

राजगुरु मार्केट में निगम की तहबाजारी टीम ने 10 व्यापारियों को कुल 5 हजार रुपये के चालान किए हैं। प्रत्येक चालान 500-500 रुपये का किया। साथ ही व्यापारियों को चेतावनी दी कि यदि दोबारा अतिक्रमण किए हुए पाए गए तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि नगर निगम में अतिक्रमण के नाम पर राजगुरु मार्केट में कई जगह अवैध कब्जे हैं। लंबे समय से निगम प्रशासन कई दिनों से मार्केट में बड़े स्तर पर अतिक्रमण हटाने और पार्किंग स्थानों पर पार्किंग व्यवस्था करवाने की प्लानिग कर रहा था, लेकिन सिरे नहीं चढ़ पा रही थी। कमिश्नर ने इसके लिए सालों पुराने नक्शे भी निकलवाए और प्लानिग की । उस प्लानिग को अब लंबे समय बाद सिरे चढ़ाने के लिए अभियान शुरू कर दिया है।

------------------

नियमित जारी रहेगा अभियान

निगम के एक्सइएन संदीप कुमार ने कहा कि राजगुरु मार्केट में 10 व्यापारियों के चलान किए है। अतिक्रमण हटाओ अभियान आगामी समय में भी जारी रहेगा। जिस भी व्यापारी का सड़क या बरामदें में अतिक्रमण पाया गया उनके चालान किए जाएंगे।

------

ये भी जाने :

राजगुरु मार्केट का नगर योजनाकार विभाग ने बनाया नक्शा : 6 जून 1970

साल 1970 में बने नक्शे के अनुसार : 337 दुकानों का बना था प्लान (जिसमें बड़े शॉप कम फ्लैट - 34, छोटे शॉप कम फ्लैट - 81, स्माल बूथ - 23, कॉर्नर बूथ - 23, बूथ फॉर कोब्लर - 32)

मार्केट की स्कीम का टोटल एरिया : 8.2 एकड़

विकसित एरिया : 6.2 एकड़

-------------------------------------

मार्केट से अतिक्रमण हटाने के स्टाफ को आदेश दिए हैं। मेरा व्यापारियों से भी आग्रह है कि अतिक्रमण न करें। मार्केट में बेहतर व्यवस्था बनाने के लिए प्रशासन का सहयोग करें।

- अशोक कुमार गर्ग, कमिश्नर, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी