जीजेयू में एक बार फिर भिड़े डिस्टेंस एजुकेशन विभाग के कर्मी, पुलिस चौकी पहुंचा विवाद

जीजेयू के डिस्टेंस एजुकेशन विभाग में हुए विवाद में आरोप है कि कुलपति ने मामले में एक पक्ष की शिकायत पर दूसरे पक्ष के तीन लोगों का ट्रांसफर कर दिया है। इसी बात को लेकर वीरवार सुबह दोनों पक्ष आपस में फिर से भिड़ गए।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 12:50 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 12:50 PM (IST)
जीजेयू में एक बार फिर भिड़े डिस्टेंस एजुकेशन विभाग के कर्मी, पुलिस चौकी पहुंचा विवाद
जीजेयू में कर्मियों के बीच फिर से विवाद होने के बाद जमा भीड़

हिसार, जेएनएन। जीजेयू के डिस्टेंस एजुकेशन विभाग के डायरेक्टर ओपी सांगवान के कार्यालय में बुधवार की शाम को दो पक्षों में हुआ विवाद अभी खत्‍म भी नहीं हुआ था कि वीरवार को फिर से कर्मी आपस में भिड़ गए। मामला इतना बढ़ गया कि कुलपति ऑफिस के बाहर भीड़ जमा हो गई वहीं मामला पुलिस चौकी तक पहुंच गया। कुलपति भी इस मामले को लेकर बेहद संजीदा हो गए हैं।

इससे पहले बुधवार की शाम को हुए विवाद में आरोप है कि दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे को जातिगत शब्द बोले गए। मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान हाथापाई की नौबत आ गई। मामले में विभाग के डायरेक्टर ने कुलपति को डिस्टेंस एजुकेशन विभाग के ही रामफल लोहान, भरपूर और सुरेंद्र पूनिया के खिलाफ अभद्र व्‍यवहार करने की शिकायत दी। जिसके बाद कुलपति ने मामले में डिस्टेंस उपरोक्त तीन कर्मचारियों का विभाग से ट्रांसफर कर दिया। हालांकि आरोप है कि कुलपति ने मामले में एक पक्ष की शिकायत पर दूसरे पक्ष के तीन लोगों का ट्रांसफर कर दिया है। वहीं मामले में पुलिस को भी शिकायत दी गई। यही वजह रही कि वीरवार सुबह फिर से विवाद उपज गया और कर्मी आपस में भिड़ गए।

एक पक्ष का आरोप

मामले में राजबीर मलिक ने बताया कि वह कार्यालय के बाहर खड़ा था। राजबीर मलिक ने आरोप लगाया कि रामफल ने उसे कहा कि आप लोगों ने विशेष जाति का ठेका लिया हुं। मामले में बस यही बात हुई। राजबीर मलिक ने बताया कि उनकी तो सर छोटू राम नाम से यूनियन है कि जो सभी वर्गों के लिए है। राजबीर ने कहा कि उनके उपर जो आरोप लगाए है सभी निराधार है।

रामफल लोहान का आरोप

डिस्टेंस विभाग में स्टोर कीपर रामफल लोहान ने बताया कि वह अपने ही विभाग के असिस्टेंट सुरेंद्र पूनिया और क्लर्क भरपूर के साथ शाम 4.30 बजे के करीब डिस्टेंस विभाग के कार्यालय में सुरेंद्र पूनिया के काम से गया था। रामफल का आरोप है कि वहां छोटू राम संस्था के प्रधान राजबीर मलिक तथा बिजेंद्र सिहाग आए। उन दोनों ने आते ही उसे नॉन टीचिंग यूनियन के प्रधान बारे जातिसूचक शब्द बोले। आरोप है कि दोनों ने रामफल को जान से मारने की धमकी भी दी। रामफल लोहान ने बताया कि उस दौरान उसका बीपी कम हो गया तो उसे एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। तबियत दुरुस्त होने पर वह देर शाम दोबारा विवि पहुंचा और देर रात तक कुलपति निवास के सामने खड़ा रहा। लेकिन उन्हें कुलपति से मिलने नहीं दिया गया। रामफल ने आरोप लगाया कि उपरोक्त दोनों ने जातिगत अड्डा बना रखा है। रामफल ने उसे सभी यूनियन के प्रधान को वहां बुलाया।

रामफल लोहान पहले भी किए जा चुके है सस्पेंड

डिस्टेंस विभाग के रामफल लोहान को विवि में पहले भी रजिस्ट्रार कार्यालय में अपने उपर तेल डालकर आग लगाने का प्रयास करने और हंगामा करने के मामले में सस्पेंड किया जा चुका है। इनकी विवि में अनुमति पर भी पाबंदी लगाई थी। हालांकि इसके कुछ समय बाद प्रवेश की अनुमति दी गई थी।

-- -- -- मामले में डिस्टेंस विभाग के डायरेक्टर की ओर से शिकायत मिली है। जिसके बाद रामफल लोहान, भरपूर और सुरेंद्र पूनिया का विभाग से ट्रांसफर कर दिया है। इन्हें कौन से विभाग में भेजे इसका फैसला वीरवार को लिया जाएगा।

प्रो. टंकेश्वर कुमार, कुलपति, जीजेयू।

chat bot
आपका साथी