Ellenabad ByPoll: भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में डिप्टी सीएम कई गावों का दौरा करेंगे, विरोध की चेतावनी

भाजपा जजपा नेताओं के गांवों में किए जा रहे जनसंपर्क अभियान के दौरान किसान संगठनों के द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। ऐलनाबाद में भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर भी आंदोलनकारियों ने विरोध जताया था।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:13 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:13 AM (IST)
Ellenabad ByPoll: भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में डिप्टी सीएम कई गावों का दौरा करेंगे, विरोध की चेतावनी
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भाजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा के समर्थन में विभिन्न गांवों में प्रचार करेंगे।

जागरण संवाददाता, सिरसा। ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर मंगलवार को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भाजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा के समर्थन में विभिन्न गांवों में प्रचार करेंगे। उधर डिप्टी सीएम के कार्यक्रम को लेकर किसान संगठनों ने विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। किसानों के संभावित विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं। उधर 27 अक्टूबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी ऐलनाबाद हलके का दौरा करेंगे। 27 को ही संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा ऐलनाबाद में जनसभा करने का ऐलान किया गया है। चौपटा व ऐलनाबाद में जनसभाएं प्रस्तावित है, जिनमें किसान नेता राकेश टिकैत, बलवीर राजेवाल, जोगेंद्र सिंह उग्राहा सहित अनेक किसान नेता पहुंचेंगे।  

11 से दो बजे तक तहसील व जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन

लखीमपुरी खीरी प्रकरण को लेकर चढूनी ग्रुप से जुड़े किसानों के द्वारा लघु सचिवालय में 11 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक धरना दिया जाएगा। इसके बाद वे अधिकारियों को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेंगे। किसान नेता भूपेंद्र सिंह वैदवाला ने बताया कि यूपी के लखीमपुरी खीरी में मारे गए किसानों के प्रकरण के मामले में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर मंगलवार को देशभर में जिला व तहसील स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा। 

पुलिस व अर्ध सैनिक बलों की टुकड़ियां तैनाती

भाजपा जजपा नेताओं द्वारा ऐलनाबाद के अलग अलग गांवों में किए जा रहे जनसंपर्क अभियान के दौरान किसान संगठनों के द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। ऐलनाबाद में भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर भी आंदोलनकारियों ने विरोध जताया था। इसके बाद जनसंपर्क अभियान के दौरान एक गुरुद्वारे में पहुंचने के दौरान भी भाजपा नेता से धक्का मुक्की हुई थी। इस मामले में आंदोलनकारियों के खिलाफ मामले भी दर्ज है। जहां जनसभा या जनसंपर्क अभियान किया जाना होता है उस इलाके को छावनी तबदील कर दिया जाता है। भाजपा नेताओं के जनसंपर्क अभियान के दौरान पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाते हैं। पुलिस व अर्ध सैनिक बलों की टुकड़ियां तैनात रहती है।

chat bot
आपका साथी