सिरसा में दो दिन में 200 जगह पकड़ी बिजली चोरी, 57 लाख रुपये जुर्माना ठोका

अभियान के तहत दो दिनों में बिजली चोरी के करीब 200 मामले पकड़े हैं। निगम द्वारा बिजली चोरों पर करीब 57 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। निगम ने बिजली चोरों को नोटिस जारी कर दिये हैं। 48 घंटे में जुर्माना राशि जमा करवानी होती है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 07:26 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 07:26 PM (IST)
सिरसा में दो दिन में 200 जगह पकड़ी बिजली चोरी, 57 लाख रुपये जुर्माना ठोका
बीते दो दिनों से हरियाणा में बिजली चोरी के सैंकड़ों के पकड़े गए हैं

सिरसा, जेएनएन। विद्युत निगम द्वारा बिजली चोरों के खिलाफ चलाए अभियान के तहत दो दिनों में बिजली चोरी के करीब 200 मामले पकड़े हैं। निगम द्वारा बिजली चोरों पर करीब 57 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। निगम ने बिजली चोरों को नोटिस जारी कर दिये हैं। 48 घंटे में जुर्माना राशि जमा करवानी होती है। बिजली चोरों के खिलाफ चलाए विशेष अभियान के तहत जिलेभर में रविवार व सोमवार को बिजली अधिकारियों की टीमों ने दबिश दी। जिले के सभी 13 डिविजनों में टीम ने सुबह सवेरे दबिश दी। टीम ने घरेलू, नॉन डोमेस्टिक व औद्योगिक कनेक्शनों की जांच की। जिले में पहली बार बिजली चोरों के खिलाफ चलाए गए अभियान से बिजली चोरी के मामले उजागर हुए है। निगम के अधिकारियों का कहना है कि भविष्य में भी लगातार बिजली चोरों के खिलाफ अभियान जारी रहेंगे।

ऑनलाइन टेंडर मामले में गृहमंत्री विज ने दिए जांच के आदेश

सिरसा : शहर में 124 गलियों के निर्माण को लेकर लगाए गए आॅनलाइन टेंडर की जांच के लिए गृहमंत्री अनिल विज ने जांच के आदेश दिये हैं। विज ने स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक को पूरे मामले की जांच करने के निर्देश दिये हैं। ठेकेदार राजेंद्र जिंदल व अन्य ठेकेदारों ने वीरवार को ऑनलाइन टेंडर प्रक्रिया में धांधली के आरोप लगाए थे। ठेकेदारों ने नगर परिषद कार्यालय के आगे धरना भी दिया था। ठेकेदार राजेंद्र जिंदल ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया में अनेक ठेकेदारों के टेंडर रिजेक्ट कर दिये गए। इस बारे में अधिकारियों का तर्क है कि 50 लाख तक के कार्यों के लिए सोसायटी को वरियता दी गई है। लेकिन जब उन्होंने विभागीय अधिकारियों से पता किया तो मालूम हुआ कि ऐसी कोई शर्त नहीं है।

chat bot
आपका साथी