सिरसा में कोरोना से आठवीं मौत, इधर सिविल अस्‍पताल से नवजात बच्‍ची चोरी

कोरोना के संक्रमण से शुक्रवार को सिरसा जिले में एक और मौत हो गई। भाई कन्हैया आश्रम में रहने वाले 71 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। मृतक सांस के रोग शुगर व बीपी से पीडि़त था।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 08:32 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 08:32 PM (IST)
सिरसा में कोरोना से आठवीं मौत, इधर सिविल अस्‍पताल से नवजात बच्‍ची चोरी
सिरसा में कोरोना से आठवीं मौत, इधर सिविल अस्‍पताल से नवजात बच्‍ची चोरी

सिरसा, जेएनएन। कोरोना के संक्रमण से शुक्रवार को सिरसा जिले में एक और मौत हो गई। भाई कन्हैया आश्रम में रहने वाले 71 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। मृतक सांस के रोग, शुगर व बीपी से पीडि़त था। बीती 5 अगस्त को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से उसे अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया गया। मृतक के शव का कल निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार पोस्टमार्टम किया जाएगा। अगस्त महीने में कोरोना के संक्रमण से पांच मौतें हो चुकी है।

जिले में आए 27 केस, 15 हुए स्वस्थ

शुक्रवार को जिले में कोरोना के 27 केस आए तथा 15 मरीज स्वस्थ हो गए। संक्रमित पाए गए मरीजों में ऐलनाबाद के 15, नौ सिरसा के, एक कालांवाली का, एक गांव मंगाला तथा एक गांव मल्लेकां का है। ऐलनाबाद में अब तक 82 केस आ चुके हैं। ऐलनाबाद का वार्ड नौ कॉरोना का हॉट जोन बना हुआ है। शुक्रवार को आए 15 केसों में से 12 ऐलनाबाद के ही है। दो वार्ड तीन के जबकि एक केस एसएचवीपी सेक्टर का है। इनमें से अधिकतर मामले आपस में संक्रमण के है तथा एक दूसरे के संपर्क में आने से संक्रमण बढ़ा है। इनमें दंपती, उनके बच्चे, बहुएं और छोटे बच्चे भी शामिल है। इनके अलावा दो केस और आए हैं, जिनमें से एक गांव मल्लेकां में 69 साल का वृद्ध और एक अनाजमंडी निवासी 33 वर्षीय युवक शामिल है।

-----सोमवार को 15 रोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया। अब उन्हें 14 दिन होम क्वारेंटाइन में रहना होगा। स्वस्थ होने वालों में पांच डबवाली के, एक लोहगढ़, दो रानियां व सिरसा के सात केस शामिल है। जिले में अब तक कोरोना के 733 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 350 एक्टिव है, 208 होम आइसोलेशन जबकि 142 कोविड अस्पतालों में एडमिट है। जिले में अब तक 375 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में 29,173 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

कोरोना टेस्‍ट करवाने आई महिला बच्‍ची कर ले गई चोरी

सिरसा के जनता भवन हॉस्पिटल से नवजात बच्चे के चोरी होने का मामला सामने आया है। देर शाम 7:00 बजे कोई महिला कोरोना टेस्ट के बहाने बच्ची को अपने साथ ले गई। अब पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। महिला की यह चौथी बच्ची पैदा हुई है। पुलिस ने बस स्टैंड व सार्वजनिक स्थानों पर निगरानी बढ़ाई है।

chat bot
आपका साथी