विधायक कुंडू के यहां छापेमारी पर बोले शिक्षा मंत्री, ठेकेदार के यहां छापा पड़ा है, किसान के नहीं

जागरण संवाददाता हिसार महम के विधायक बलराज कुंडू के यहां आयकर विभाग की छापेमारी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 08:00 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 08:00 PM (IST)
विधायक कुंडू के यहां छापेमारी पर बोले शिक्षा मंत्री, ठेकेदार के यहां छापा पड़ा है, किसान के नहीं
विधायक कुंडू के यहां छापेमारी पर बोले शिक्षा मंत्री, ठेकेदार के यहां छापा पड़ा है, किसान के नहीं

जागरण संवाददाता, हिसार : महम के विधायक बलराज कुंडू के यहां आयकर विभाग की छापेमारी को किसान आंदोलन से प्रेरित षड़यंत्र बताया जा रहा था। इस मामले को लेकर शनिवार को हिसार में शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर बोले कि सरकार ने यह छापामारी नहीं कराई है। यह छापा किसान के घर नहीं बल्कि करोड़ों-अरबों के मालिक ठेकेदार बलराज कुंडू के यहां पड़ा है। वह बहुत बड़े कांट्रेक्टर हैं और सैकड़ों हजार करोड़ के मालिक हैं। आयकर विभाग ने कोई कमी पकड़ी होगी तो वह आ गए। ऐसा छापा तो किसी के यहां पर लग सकता है। वह राजनैतिक व्यक्ति हो, उद्योगपति हो या कोई अन्य।

दरअसल शिक्षामंत्री हिसार के भाजपा जिला कार्यालय में शनिवार को पार्टी पदाधिकारियों की बैठक लेने पहुंचे थे। उन्होंने पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को कहा कि समाज में प्रमुख लोगों के पास जाएं। उन्हें कृषि कानूनों का फायदा बताएं। कृषि कानूनों पर झूठ बार-बार बोलकर उसे सच साबित करना चाहते हैं, हमें सच बार-बार बोलना है। बैठक में राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स व विधायक विनोद भ्याणा, जिलाध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र सिंह आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

---------------

कृषि कानूनों में सरकार ने दिए हैं कई विकल्प

शिक्षा मंत्री ने कहा कि कृषि कानूनों के माध्यम से सरकार ने किसानों को मंडी के साथ-साथ अन्य जगह अपनी फसल बेचने के प्रभावी विकल्प दिए हैं। कृषि कानून सही मायने में किसानों के हितों के लिए बनाए गए हैं और इनमें में किसानों के हित के सभी विकल्प मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि कृषि कानून में कांट्रेक्ट फार्मिंग व अन्य प्रावधानों को लेकर कोई बाध्यता नहीं है। ऐसी परिस्थिति में यह एकदम स्पष्ट है कि कृषि कानूनों को लेकर किया जा रहा आंदोलन सीधे रूप में किसानों के ही खिलाफ है, जिसके माध्यम से मौका परस्त ताकतें अपने हित साध रही हैं।

------------------

किसान नेता नहीं बल्कि राजनैतिक हैं टिकैत और चढूनी

किसान नेता राकेश टिकैत के कांग्रेसी नेताओं से करीबी होने के प्रश्न पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि राकेश टिकैत और गुरनाम सिंह चढ़ूनी दो-दो बार चुनाव लड़ चुके हैं, ऐसे में चुनाव लड़ने से यह राजनैतिक तो हो ही गए। इन लोगों को जनता नकार चुकी है तो यह कानून क्या बनाएंगे, जबकि कह रहे हैं हम कानून बनाएंगे।

chat bot
आपका साथी