रोहतक में ईको फ्रेंडली बसों के संचालन का सोमवार को होगा फैसला, 10 रुपये से ज्यादा नहीं होगा किराया

शुक्रवार को नगर निगम में बसों के संचालन के लिए टेंडर खोले गए। फिलहाल क्रेन के माध्यम से वाहन उठाने वाली फर्म की तरफ से सबसे बड़ी बोली लगाई थी। चार फर्म और भी कतार में हैं। हालांकि दूसरे नंबर की फर्म को लेकर भी अधिकारी मंथन कर रहे हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 01:18 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 01:18 PM (IST)
रोहतक में ईको फ्रेंडली बसों के संचालन का सोमवार को होगा फैसला, 10 रुपये से ज्यादा नहीं होगा किराया
ये बसें सीएनजी, सोलर, बैटरी व अन्य तरीके से ही संचालित होंगी।

हिसार/रोहतक, जेएनएन। रोहतक में ईको फ्रेंडली बसों के संचालन के लिए सोमवार को फैसला होगा। नगर निगम के आयुक्त ने बसों के संचालन के लिए फाइल तलब की है। सोमवार को पूरे मामले में तय होगा कि बसों का संचालन कराने के लिए कब और किस एजेंसी को जिम्मा सौंपा जाएगा। वहीं, जिस एजेंसी की टेंडर में सबसे ऊंची बोली थी वह बसों के संचालन के लिए तैयार है। फिलहाल इस प्रकरण में कानूनी राय के साथ ही दूसरे बिंदुओं पर चर्चा होगी।

शुक्रवार को नगर निगम में बसों के संचालन के लिए टेंडर खोले गए। फिलहाल क्रेन के माध्यम से वाहन उठाने वाली फर्म की तरफ से सबसे बड़ी बोली लगाई थी। चार फर्म और भी कतार में हैं। हालांकि दूसरे नंबर की बोली वाली फर्म को लेकर भी अधिकारी मंथन कर रहे हैं। उस फर्म ने 10 साल के लिए बसों के संचालन की अनुमति मांगी है। यह भी कह दिया कि 10 साल के लिए काम सौंपा जाए तो जो भी शुल्क प्रति माह प्रति बस नगर निगम लेगा वह देने को तैयार हैं। इसी प्रकरण में अब आयुक्त प्रदीप गोदारा और मेयर मनमोहन गोयल को फैसला लेना है।

10 रुपये से अधिक किराया नहीं वसूल सकेंगे

टेंडर के दौरान सबसे बड़ी दो ही शर्तें थीं। पहली शर्त यह थी कि 10 रुपये से अधिक कराया यात्रियों से नहीं लिया जा सकता। दूसरी शर्त यह थी कि बसों का संचालन ईको फ्रेंडली तरीके से ही हो। यानी ये बसें सीएनजी से ही संचालित होनी चाहिए। या फिर सोलर, बैटरी व अन्य तरीके से ये बसें संचालित होनी चाहिए। अब इसी प्रकरण में आयुक्त कानूनी राय लेंगे। उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। सोमवार को बसें चलने का रास्ता साफ होने की उम्मीद है। वहीं, रोहतक शहर के लोग भी इन बसों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी