बस स्टैंड लाइव : कोरोना संक्रमण के हाई रिस्क के साथ घर पहुंचने की जल्दी, ना मास्क और ना ही सोशल डिस्टेंसिग की हो रही पालना

जागरण संवाददाता हिसार कोरोना संक्रमण से बचने के लिए प्रशासन की तरफ से गाइडलाइन भी जार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:57 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:57 AM (IST)
बस स्टैंड लाइव : कोरोना संक्रमण के हाई रिस्क के साथ घर पहुंचने की जल्दी, ना मास्क और ना ही सोशल डिस्टेंसिग की हो रही पालना
बस स्टैंड लाइव : कोरोना संक्रमण के हाई रिस्क के साथ घर पहुंचने की जल्दी, ना मास्क और ना ही सोशल डिस्टेंसिग की हो रही पालना

जागरण संवाददाता, हिसार : कोरोना संक्रमण से बचने के लिए प्रशासन की तरफ से गाइडलाइन भी जारी की गई है। लेकिन शहर के बस स्टैंड पर ना तो गाइडलाइन का पालन हो रहा है और ना ही किसी का इस तरफ ध्यान है। भीड़ बढ़ती जा रही है और सोशल डिस्टेंसिग नियमों की धज्जियां उड़ रही है। रोडवेज प्रशासन ने एक बार सैनिटाइज करवाकर कर्तव्यों की इतिश्री कर ली है। सवारियां बेखौफ होकर आ और जा रही हैं।

शहर के बस स्टैंड से ना केवल हरियाणा के सभी जिलों बल्कि दिल्ली, राजस्थान, पंजाब के साथ-साथ अन्य राज्यों के जिलों में भी सीधी बस सेवा है। कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। ऐसे में लॉकडाउन का अंदेशा बढ़ता जा रहा है। लॉकडाउन के खतरे को देखते हुए लोग अपने घरों की ओर दौड़ रहे हैं। बस स्टैंड पर भीड़ बढ़ती जा रही है लेकिन सुरक्षा के कोई उपाय नजर नहीं आ रहे।

-------------------

जानिए..बस स्टैंड पर कैसा रहा वीरवार को नजारा

टिकट काउंटर : टिकट काउंटर पर टिकट लेने वालों की भीड़ रही। खासकर दिल्ली, राजस्थान, चंडीगढ़ और पंजाब की ओर जाने वाली लंबे रूट की बसों पर ज्यादा भीड़ रही। टिकट काउंटर पर शारीरिक दूरी की भी व्यवस्था नहीं थी। लोग एक-दूसरे से चिपक कर खड़े नजर आए।

-----------------

बस स्टैंड का वेटिग हॉल : बस स्टैंड के वेटिग हॉल में भी भारी भीड़ रही। लोग अपनी बसों के इंतजार करते नजर आए। इस दौरान हालांकि कुछ यात्रियों ने मास्क का प्रयोग किया था लेकिन बड़ी संख्या में ऐसे भी थे, जिन्होंने मास्क नहीं पहना था। रोडवेज प्रशासन की ओर से बार-बार लाउड स्पीकर पर मुनादी के माध्यम से लोगों को मास्क के बारे में जागरूक किया जा रहा था।

-----------------

बस के भीतर का नजारा : अपने गंतव्य की ओर जाने के लिए काउंटर पर लगी बसों में यात्री पहले ही बैठ जाते थे। इसलिए रोडवेज कर्मचारी अपील कर रहे थे कि लंबी दूरी के यात्री टिकट लेकर ही बस में बैठें। हालांकि नियम ये भी बनाया गया है कि बस की सभी सीटें नहीं भरी जाएंगी और कुछ खाली रखी जाएंगी। लेकिन इसके बावजूद सीटें फुल थी। हालांकि बसों में खड़ी सवारियां नजर नहीं आई। लेकिन बस स्टैंड से निकलने के बाद कई बार भीड़ बढ़ने के कारण खड़े रहकर सवारियों को यात्रा करनी पड़ रही है।

--------------------

ये बोले यात्री

मैं रतिया का रहने वाला हूं और किसी जरूरी काम से हिसार आया हूं। यहां मेरे जीजा जी मुझे लेने आएंगे। कोरोना का खतरा है लेकिन क्या करें, मजबूरी है। खतरा है लेकिन बचाव भी जरूरी है।

- जतिन, रतिया।

-------------

मास्क और अन्य अहतियात बरतते हुए जाउंगा। मैं हिसार का रहने वाला हूं और किसी जरूरी काम से सिवानी जाना है। बसों में भीड़ भी है लेकिन मजबूरी है।

- सुरेश कुमार, हिसार।

-----------

काम बहुत जरूरी है और इसलिए कहीं जाना है। कहां जाना है, ये नहीं बता सकती। कोरोना का खतरा तो है लेकिन जाना है। इसलिए बचाव रखते हुए जाना है।

- रिकू, राजली

-------------

पूरा बस स्टैंड कैंपस सैनिटाइज करवा दिया है : संस्थान प्रबंधक

पूरे नियमों और गाइडलाइन का पालन करते हुए बसों का संचालन किया जा रहा है। बस स्टैंड कैंपस को सैनिटाइज भी करवाया गया है। इसके अलावा यात्रियों को कहा जा रहा है कि वे सोशल डिस्टेंस का पालन करें और मास्क लगाकर रखें। लाउड स्पीकर से जागरूक किया जा रहा है। जो मास्क नहीं लगा रहा, उनके चालान भी काटे जा रहे हैं।

- कुलदीप सिंह, संस्थान प्रबंधक, बस स्टैंड, हिसार।

chat bot
आपका साथी