E-ticketing Facility: हरियाणा रोडवेज की अनूठी पहल, यात्रियों को एनसीएमसी कार्ड जारी होंगे, स्कैन करने पर कटेगा किराया

हरियाणा के परिवहन खनन और कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा है कि प्रदेश के लोगों को यातायात की और अधिक बेहतर सेवाओं के लिए परिवहन विभाग के बेड़े में 809 बसों की खरीद की गई हैं।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:53 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:53 PM (IST)
E-ticketing Facility: हरियाणा रोडवेज की अनूठी पहल, यात्रियों को एनसीएमसी कार्ड जारी होंगे, स्कैन करने पर कटेगा किराया
हरियाणा रोडवेड के डिपो में ई-टिकटिंग सुविधा शुरू की जाएगी।

जागरण संवाददाता, हिसार। हरियाणा के परिवहन, खनन और कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा है कि प्रदेश के लोगों को यातायात की और अधिक बेहतर सेवाओं के लिए परिवहन विभाग के बेड़े में 809 बसों की खरीद की गई हैं। मार्च तक और भी बसें बेड़े में शामिल की जाएंगी। भाजपा कार्यालय में आयोजित एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा और रोडवेज के सिस्टम को और पारदर्शी बनाने के लिए जल्द ही सभी डिपो में ई-टिकटिंग सुविधा शुरू की जाएगी।

यात्रियों को एनसीएमसी कार्ड जारी करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है, जिससे यात्रा के दौरान कार्ड को स्कैन करने से उनकी यात्रा का किराया कट जाएगा। इसके अलावा यात्री कैश देकर भी ई-टिकटिंग मशीन से टिकट ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रदेश में 11 अतिरिक्त बस अड्डों को चालू किया जाएगा। हिसार के बस अड्डे पर यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए जल्द ही वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।

ओवरलोडिंग वाहनों के चालान से 450 करोड़ वसूले

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश में खनन क्षेत्र में नई भावनाओं के साथ-साथ पारदर्शी व्यवस्था लागू की जा रही है। प्रदेश में माइनिंग माफिया को पनपने नहीं दिया जाएगा। ओवरलोडिंग वाहनों के 450 करोड़ रुपये के चालान किये गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 25 माइनिंग साइट की आक्शन की गई है।

करनाल, सोनीपत, यमुनानगर, पंचकूला, दादरी और महेंद्रगढ़ में खनन संभावनाओं पर कार्य किया जा रहा है, जिसके बाद लोगों को वाजिब दाम पर निर्माण सामग्री मिलेगी। इस अवसर पर हिसार के मेयर गौतम सरदाना, प्रदेश प्रवक्ता प्रो विधु रावल, महामंत्री प्रवीण पोपली व धर्मवीर रतेरिया, जितेंद्र जोग, जिला मीडिया प्रभारी राजेंद्र सपड़ा, सह प्रभारी मनोज रहेजा, अनिल केरो, नरेश नैन, कार्यालय प्रमुख हेमंत शर्मा व मंजीत जांगड़ा उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी