सिरसा के सेक्टरों के पार्क में उड़ रही है धूल मिट्टी, 27 लाख रुपये बकाया होने से कटा है बिजली कनेक्शन

पार्कों की यह खस्ताहाल बिजली कनेक्शन काटे जाने से हुई है। बिजली निगम ने पार्कों के 27 लाख रुपये बकाया होने पर एक साल पहले कनेक्शन काट दिया गया। इससे पार्कों में बिजली कनेक्शन नहीं होने से ट्यूबवेल से सप्लाई बंद हो गई।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:15 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:15 PM (IST)
सिरसा के सेक्टरों के पार्क में उड़ रही है धूल मिट्टी, 27 लाख रुपये बकाया होने से कटा है बिजली कनेक्शन
सिरसा के सेक्‍टर में बिना हरियाली के पड़ा विशाल पार्क

सिरसा, जेएनएन। सिरसा के पॉश एरिया में भी पार्कों की खस्ताहाल हो चुकी है। जिसका कारण हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण सेक्टर के पार्कों में पिछले एक साल पानी का उचित प्रबंध नहीं है। इससे पार्क में घास सूख चुकी है, पेड़ भी सूखने की कगार पर हैं। पार्कों में धूल मिट्टी उड़ती रहती है। पार्कों की यह खस्ताहाल बिजली कनेक्शन काटे जाने से हुई है। बिजली निगम ने पार्कों के 27 लाख रुपये बकाया होने पर एक साल पहले कनेक्शन काट दिया गया। इससे पार्कों में बिजली कनेक्शन नहीं होने से ट्यूबवेल से सप्लाई बंद हो गई।

सेक्टरवासी काट रहे हैं चक्कर

सेक्टर 19 व 20 में अलग अलग क्षेत्र में पार्क बने हुए हैं। सेक्टर 20 के पार्ट 3 में पार्क की हालत सबसे खराब है। यहां पर दीवार टूट चुकी है। इसी के साथ पार्क में पेड़ पौधे भी कहीं नजर नहीं आते हैं। पॉश कालोनी वासी पार्क की सुविधा नहीं होने से दूसरी कालोनी के पार्क में जाकर भ्रमण कर रहे हैं। इसी के साथ पार्कों की दशाा सुधारने के लिए हरियाणा विकास प्राधिकरण विभाग अधिकारियों के पास चक्कर काट रहे हैं। इसके बाद भी अभी तक कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाया है।

क्या करें परेशान है

सेक्टर वासी नरेंद्र कुमार, राजेंद्र कुमार ने बताया कि पार्कों की हालत खराब हो चुकी है। पार्कों में पानी की सुविधा नहीं है। इससे घास सुख चुकी है। धूल मिट्टी उड़ती रहती है। इससे पार्क में जाने का मन ही नहीं करता है। पार्कों के बारे में कई बार अधिकारियों को अवगत करवाया गया है।

----सेक्टर में लगे ट्यूबवेल का कनेक्शन 27 लाख रुपये बकाया होने पर काट दिया गया। जिससे एक साल से कनेक्शन कटने से दिक्कत आ रही है। अब ट्यूबवेल को चलाने के लिए जल्द ही जनरेटर लगाने की योजना बनाई है। इससे पार्क में पानी डाला जाएगा।

भूपेंद्र सिंह, कनिष्ठ अभियंता, हॉर्टिकल्चर विभाग, सिरसा

chat bot
आपका साथी