Dussehra 2021: सिरसा में निकाली रामा क्लब ने दशहरे पर भव्य शोभायात्रा, शाम को इस समय होगा पुतलों का दहन

डा. अशोक तंवर ने कहा कि विजय दशमी का त्योहार बुराई पर अच्छाई की और अधर्म पर धर्म की जीत का प्रतीक त्योहार है। यह त्योहार संदेश देता है कि बुरे का अंत बुरा होता है और अच्छे का अच्छा।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 03:28 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 03:28 PM (IST)
Dussehra 2021: सिरसा में निकाली रामा क्लब ने दशहरे पर भव्य शोभायात्रा, शाम को इस समय होगा पुतलों का दहन
सिरसा में दशहरे पर निकाली गई भव्य शोभायात्रा।

जागरण संवाददाता, सिरसा। सिरसा में दशहरा पर्व के उपलक्ष्य में रामा क्लब के मंच से निकाली गई। शोभायात्रा को अपना भारत मोर्चा के संस्थापक डा. अशोक तंवर ने जनता भवन रोड स्थित रामलीला ग्राउंड से ध्वजा दिखाकर रवाना करेंगे। इस मौके पर जनता क्लब ट्रस्ट के प्रधान व रामा क्लब के संरक्षक बाबू लाल फुटेला, मुख्य संरक्षक श्याम बजाज, प्रधान अश्वनी बाठला, महासचिव गुलशन गाबा, वरिष्ठ उपप्रधान गुलशन वधवा, अनिल बांगा, सचिव मिंटू कालड़ा, सुरेश कालड़ा, राकेश भाटिया, बिशंभर चुघ, ओपी लूना, संत लाल गुंबर, ज्ञान मेहता, नरेश छाबड़ा, सुरेश अनेजा, नरेश खुंगर, भूषण वसूजा, मंगत कुमार, शाम लाल, राकेश मदान, गुलशन वधवा, दिनेश वधवा, गोबिंद राम ग्रोवर, टोनी बब्बर, मनीष ऐलनावादी, बिट्टू अनेजा मौजूद रहे। 

इस अवसर पर अपने संबाेधन में मुख्यातिथि डा. अशोक तंवर ने कहा कि विजय दशमी का त्योहार बुराई पर अच्छाई की और अधर्म पर धर्म की जीत का प्रतीक त्योहार है। यह त्योहार संदेश देता है कि बुरे का अंत बुरा होता है और अच्छे का अच्छा। रामा क्लब चेरिटेबल ट्रस्ट पिछले 71 सालों से रामलीला मंचन व दशहरा पर्व के माध्यम से भगवान राम की सेवा कर रहा है। इसके कलाकार भी स्थानीय लोग है तथा इस रामलीला से लोगों का भावात्मक जुड़ाव है। 

क्लब के प्रधान अश्वनी बठला व महासचिव गुलशन गाबा ने बताया कि रामलीला ग्राउंड से शुरू हुई यह शोभायात्रा अनाज मंडी, कबीर चौक, शिव चौक, सुरतगढ़िया बाजार, घंटाघर चौक, परशुराम चौक, बेगू रोड होते हुए शाह सतनाम चौक से कंगनपुर पहुंचेगी जहां से चौ. देवीलाल पार्क के समीप दशहरा ग्राउंड में संपन्न् होंगी। दशहरा ग्राउंड में रावण का 65 फीट का और कुंभकर्ण का 60 फीट का पुुतला बनाया गया है। शाम पांच बजकर 55 मिनट पर विधायक गोपाल कांडा बतौर मुख्यातिथि पहुंचेंगे और पुतलों को अग्नि भेंट करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर परिषद चेयरपर्सन रीना सेठी व धवल कांडा करेंगे।

chat bot
आपका साथी