दुष्यंत चौटाला पहुंचे सिरसा, सुबह से ही इंतजार में खड़े किसानों ने दिखाए काले झंडे, पुलिस मुस्तैद

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला आज सिरसा आ रहे हैं। चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय प्रांगण में चौ. देवीलाल की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। उनके कार्यक्रम का पता चलते ही किसान आंदोलनकारी विश्वविद्यालय के बाहर एकत्रित हो गए। हाथों में काले झंडे लिए हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:10 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 12:49 PM (IST)
दुष्यंत चौटाला पहुंचे सिरसा, सुबह से ही इंतजार में खड़े किसानों ने दिखाए काले झंडे, पुलिस मुस्तैद
सिरसा में दुष्यंत चौटाला का विरोध करने के लिए काले झंडे लेकर खड़े किसान।

सिरसा, जेएनएन। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय प्रांगण में चौ. देवीलाल की प्रतिमा का अनावरण किया। वहीं उपमुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम की सूचना मिलते ही कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसान सुबह से ही सिरसा बाइपास रोड स्थित यूनिवर्सिटी गेट के आगे इकट्ठा होना शुरू हो गए।

किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किए हुए हैं। यूनिवर्सिटी गेट के आगे बैरिकेड्स लगाए गए थे साथ ही भारी संख्या में पुलिस जवान तैनात रहे। पुलिस द्वारा दंगारोधी वाहन तैनात किए गए हैं। डीएसपी एसडीएम जयवीर यादव, डबवाली कुलदीप बैनीवाल, डीएसपी संजय सिंह, सिविल लाइन थाना प्रभारी विक्रमजीत सिंह, महिला थाना प्रभारी सीमा सोढ़ी मौजूद रहे। चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के मुख्य गेटों के आगे पुलिस जवान तैनात रहे और सीडीएलयू परिसर के अंदर किसी को नहीं जाने दिया गया। 

किसान ने की नारेबाजी, दिखाई काले झंडे

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का विरोध करने पहुंचे किसानों ने कहा कि चौ. देवीलाल को किसानों का मसीहा कहा जाता है। उनके नाम पर वोट लिए गए। किसानों के नाम पर बीजेपी के खिलाफ प्रचार करके वोट लिए गए। उनके पोते दुष्यंत चौटाला बीजेपी की गोद में खेल रहे हैं और किसानों के वोट लेकर किसानों की खिलाफत कर रहे हैं।

 

सिरसा में किसानों के विरोध को देखते हुए सीडीएलयू के बाहर तैनात भारी पुलिस बल।

डिप्टी सीएम के आवास की तरफ भी बैरिकेड्स लगाए

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के आगमन के चलते बरनाला रोड पर भूमणशाह चौक से डिप्टी सीएम के आवास की ओर जाने वाले रास्ते पर भी पुलिस द्वारा बेरिकेड्स लगाए गए है। दोनों तरफ पुलिस बल तैनात रहा। वाहनों का आवागमन बंद रहा। चौटाला हाउस के निकट भी पुलिस बल तैनात रहा।

चौ. देवीलाल की प्रतिमा का किया अनावरण

चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय में दुष्यंत चौटाला ने चौधरी देवीलाल की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान डिप्टी सीएम ने अनेक परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया। इनमें प्रमुख रूप से विश्वविद्यालय के अंदर बने डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम भवन टीचिंग ब्लॉक नंबर 4 का उद्घाटन, विश्वविद्यालय सूचना प्रौद्योगिकी, डेटा व कंप्यूटर केंद्र की आधारशिला तथा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत केवल से पक्का कमाल तक तथा कालावाली से दादू सड़क को सुदृढ़ करने का शिलान्यास प्रमुख रूप से शामिल हैं। इस अवसर पर राज्य मंत्री अनूप धानक एवं विश्वविद्यालय के कुलपति अजमेर सिंह मलिक मौजूद थे।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी