एयरपोर्ट रन-वे विस्‍तार व हिसार को जाम मुक्‍त बनाने को लेकर दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों के साथ की बैठक

मुख्यत हिसार के हवाई अड्डे और इससे संबंधित विभिन्न परियोजनाओं शहर को जाम से मुक्ति दिलवाने के लिए ऐलिवेटिड रोड पीडब्ल्यूडी द्वारा प्रस्तावित निर्माण भवन तथा मौजूदा पीडब्ल्यूडी रैस्ट हाउस के विस्तार को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों से विस्तारपूर्वक चर्चा की।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 03:13 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 03:13 PM (IST)
एयरपोर्ट रन-वे विस्‍तार व हिसार को जाम मुक्‍त बनाने को लेकर दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों के साथ की बैठक
जिला हिसार में बड़ी विकास परियोजनाओं को लेकर चर्चा करते उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला।

हिसार, जेएनएन। हिसार जिला में बड़ी विकास परियोजनाओं को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने परियोजनाओं को लेकर अभी तक हुई प्रगति की समीक्षा की। इस अवसर पर उनके साथ राज्यमंत्री अनूप धानक भी उपस्थित थे। मुख्यत हिसार के हवाई अड्डे और इससे संबंधित विभिन्न परियोजनाओं, शहर को जाम से मुक्ति दिलवाने के लिए ऐलिवेटिड रोड, पीडब्ल्यूडी द्वारा प्रस्तावित निर्माण भवन तथा मौजूदा पीडब्ल्यूडी रैस्ट हाउस के विस्तार को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों से विस्तारपूर्वक चर्चा की। उन्होंने कहा कि हिसार के इंटीग्रेटेड एविएशन हब हिसार के चरण-2 के लिए रनवे के विस्तार के निर्माण कार्य के साथ-साथ ऐसी परियोजनाओं को भी सिरे चढाने के कार्य आरंभ किए जाएं, जिनका संबंध हवाई अड्डे से जुड़ी विभिन्न गतिविधियों के लिए जरूरी है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार को जाम से मुक्ति दिलवाने के लिए एलिवेटिड रोड एक बेहतर विकल्प साबित होगा। हिसार में ऐलिवेटिड रोड बनने की प्रबल संभावनाएं हैं। इस संबंध में मेगा प्लान तैयार किया गया है, जिसे सिरे चढ़ाने की जिम्मेवारी पीडब्ल्यूडी विभाग को सौंपी गई है। डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार होने के साथ ही टेंडर जारी किया जाएगा। डीपीआर के लिए 22 लाख रूपये की राशि जारी की जा चुकी है। इस एलिवेटिड रोड की प्रस्तावित लंबाई करीब 6 किलोमीटर होगी। डिप्टी सीएम ने बताया कि हिसार शहर में जाम की समस्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। सांसद रहते हुए उन्होंने हिसार शहर को जाम से मुक्ति दिलवाने के लिए प्रयास किए थे।

बैठक के उपरांत डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने विभिन्न गांवों का दौरा कर अनेक धार्मिक एवं समाजिक कार्यों में हिस्सा लिया। गांव रायपुर में उन्होंने बरवाला के पूर्व युवा जजपा हल्का प्रधान सुदंर सिंह, गांव खरड़ अलीपुर में एडवोकेट कलम सिंह, लितानी में संदीप नैन  के आवास पर समाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसके उपरांत डिप्टी सीएम ने गांव सरसौद जजपा कार्यकर्ता बिजेंद्र सिंह के पुत्र  तथा राजू भगत के आवास पर जाकर उनकी माता के निधन पर शोक प्रकट किया और दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना की। इस अवसर पर जजपा जिला प्रधान रमेश गोदारा, शीला भ्याण, पूर्ण सिंह डाबड़ा, सज्जन लावट, राजेंद्र लितानी, एडवोकेट मंदीप बिश्रोई, राहुल मक्कड़, सत्यवान बिछपड़ी, महावीर खरब, तरूण गोयल, अमित बूरा, हरफूल खान भ_ïी, सुनील बूरा, छन्नो देवी, वासु शर्मा, सुंदर रायपुर, सिल्क पूनिया, आशीष कूंडू, संदीप कुमार, शमशेर ढूल, बाली भाटोल, सेनापति पान्नू सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी