बारिश की बूंदें हिसार एस्ट्रोटर्फ पर पड़ी तो हॉकी स्टिक का दिखा जलवा, खेला मैच

एस्ट्रोटर्फ पर पानी लगाने की व्यवस्था गड़बड़ाई हुई थी। जिस कारण खिलाड़ी एस्ट्रोटर्फ पर पानी नहीं होने से खेलने से वचिंत थे। इस बारे में जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के अधिकारियों को भी बता था बावजूद इसके पानी का प्रबंध नहीं हो पा रहा था

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:27 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:27 PM (IST)
बारिश की बूंदें हिसार एस्ट्रोटर्फ पर पड़ी तो हॉकी स्टिक का दिखा जलवा, खेला मैच
हिसार एस्‍ट्रोटर्फ मैदान पर हॉकी का मैच खेलने के दौरान का नजारा

हिसार, जेएनएन। हिसार में पिछले कई दिनों से पानी के अभाव में एस्ट्रोटर्फ पर हॉकी खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। मंगलवार को हुई बरसात ने खिलाड़ियों के चेहरे पर खुशी ला दी। गांव डाबड़ा से खिलाड़ी हॉकी खेलने के लिए हिसार पहुंचे और यहां फ्रेंडली मैच का आयोजन हुआ। हॉकी कोच राजेंद्र डाबड़ा के नेतृत्व में पुरुष वर्ग में खिलाड़ियों ने दो टीमें बनाई और मैदान पर अपनी स्टिक का जादू दिखाया। खिलाड़ियों ने जमकर बरसात के पानी में हॉकी खेल का लुफ्त उठाया। मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कुल 5 गोल किए। वहीं बुधवार को भी सुबह मैच खेला गया।

मैच में हुए पांच गोल

कोच राजेंद्र डाबड़ा ने कहा कि करीब 17 खिलाड़ी एस्ट्रोटर्फ पर पहुंचे। 7-7 खिलाड़ियों की दो टीमें बनाई गई। उनमें फ्रेंडली मैच करवाया गया। मैच में खिलाड़ियों ने बेहतर खेल प्रतिभा दिखाई और मैच के अंत तक कुल 5 गोल हुए। 3-2 के अंतराल से एक टीम विजेता रही। खिलाड़ियों ने इस मैच के माध्यम से कई दिनों बाद एस्ट्रोटर्फ पर अपनी स्टिक चलाई।

पानी के अभाव में नहीं हो पा रहे थे मैच

एस्ट्रोटर्फ पर पानी लगाने की व्यवस्था गड़बड़ाई हुई थी। जिस कारण खिलाड़ी एस्ट्रोटर्फ पर पानी नहीं होने से खेलने से वचिंत थे। इस बारे में जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के अधिकारियों को भी बता था बावजूद इसके लंबे समय से वहां पा पानी का प्रबंध नहीं हो पा रहा था। ऐसे में मंगलवार को हुई बरसात खिलाड़ियों के लिए राहत लेकर आई।

प्रदेश के खेल मंत्री से मिलेंगे ग्रामीण व कोच

हॉकी एस्ट्रोटर्फ के हो रहे खराब स्थिति को सुधारने के लिए हॉकी कोच  व हॉकी खेल से जुड़े कई लोगों खेल मंत्री से मुलाकात करेंगे। हॉकी कोच राजेंद्र डाबड़ा ने कहा कि खेल मंत्री से समय लेकर उन्हें हिसार के एस्ट्रोटर्फ की मौजूदा स्थिति से रुबरु करवाया जाएगा। ताकि एस्ट्रोटर्फ का सुधार हो सके। बरसात के पानी में ही खिलाड़ी खेल पाए है वरना पिछले कई दिनों से एस्ट्रोटर्फ पर पानी के अभाव में खिलाड़ी खेल प्रोक्टिस भी नहीं कर पा रहे थे।

chat bot
आपका साथी