हिसार में कचरे में आग के कारण टाउन पार्क में फैला धुआं, देर रात डीएमसी ने किया निरीक्षण

बुधवार काे शहर में कई स्थानों में कचरे में आग लगाई गई। इतना ही नहीं टाउन पार्क के पास तो आग के कारण धुएं का यह आलम था कि नगर निगम के उप निगम आयुक्त डा. प्रदीप हुड्डा को मौके पर पहुंचना पड़ा। टाउन पार्क का निरीक्षण किया

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 11:10 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 11:10 AM (IST)
हिसार में कचरे में आग के कारण टाउन पार्क में फैला धुआं, देर रात डीएमसी ने किया निरीक्षण
हिसार में कई स्‍थानों पर कचरे में आग लगाई जा रही है

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर में कचरे में आग लगने का सिलसिला शहर में बदस्तूर जारी है। बुधवार काे शहर में कई स्थानों में कचरे में आग लगाई गई। इतना ही नहीं टाउन पार्क के पास तो आग के कारण धुएं का यह आलम था कि नगर निगम के उप निगम आयुक्त डा. प्रदीप हुड्डा को मौके पर पहुंचना पड़ा। उन्होंने टीम के साथ टाउन पार्क का निरीक्षण किया लेकिन पार्क में धुआं कहां आग लगने से हो रहा है इसका पता नहीं चल पाया। धुएं की सूचना पर पीएलए की आरडब्ल्यूए के प्रधान सतपाल ठाकुर ने भी पार्क का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि हम भी हैरान थे कि पार्क में इतना धुआं कहां से आ गया है, लेकिन तलाशने पर पता चला कि जेल क्षेत्र की तरफ से यह धुआं आ रहा है। हो सकता है कि उस क्षेत्र में किसी ने कचरे में आग लगा दी होगी, लेकिन वहां जाने पर प्रतिबंध है ऐसे में आग किसी में और कौन से स्थान पर लगी इस बात का पता तो नहीं चला लेकिन इस प्रकार आग लगाने से प्रदूषण बढ़े स्तर पर क्षेत्र में फैला हुआ था। जिसके कारण लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था।

--------

जिंदल चौक के पास व सब्जीमंडी क्षेत्र में भी अक्सर कचरे में लगती है आग

रेहड़ी वाले सामान बेचने के बाद बचे कचरे में आग लगा देते है। जिंदल चौक से डाबडा चौक मार्ग पर देर रात कचरे में आग का नजारा आम देखा जा सकता है। यहीं हालात पुरानी सब्जीमंडी क्षेत्र में रहते है। इसके अलावा ब्रह्म महाविद्यालय के पास रेलवे लाइन के क्षेत्र में भी अक्सर कचरे में आग लगी रहती है।

------

टाउन पार्क में धुएं की सूचना मिलने पर पार्क का निरीक्षण किया। वहां धुएं का गुब्बार बना हुआ था। हमने सोचा पार्क में पत्तों में आग लग गई होगी। हमने पूरे पार्क का निरीक्षण किया। लेकिन कहीं आग नहीं मिली। आग कहां लगी थी इस बात का पता नहीं चल पाया क्योंकि इस समय तक जहां भी आग लगी वह बुझ गई होगी या अधिक धुआं आने पर बुझा दी होगी।

- डा. प्रदीप हुड्डा, उप निगम आयुक्त, नगर निगम, हिसार।

chat bot
आपका साथी