कोरोना से बढ़ी सख्‍ती, हरियाणा से राजस्थान व दिल्ली जाने वाली बसों में 50 फीसद ही बैठ सकेंगे यात्री

कोविड 19 की दूसरी लहर के प्रसार को रोकने के लिए राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने कड़े कदम उठाए हैं। हरियाणा रोडवेज बसों में 50 फीसद सवारी होने पर राजस्थान में प्रवेश करने दिया जाएगा। यानि बस में 21 यात्री ही सफर कर सकेंगे।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:12 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:12 PM (IST)
कोरोना से बढ़ी सख्‍ती,  हरियाणा से राजस्थान व दिल्ली जाने वाली बसों में 50 फीसद ही बैठ सकेंगे यात्री
कोविड 19 को लेकर बसों में यात्रियों को मास्क पहनना जरूरी होगा

सिरसा, जेएनएन। कोविड 19 की दूसरी लहर के प्रसार को रोकने के लिए राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने कड़े कदम उठाए हैं। हरियाणा रोडवेज बसों में 50 फीसद सवारी होने पर राजस्थान में प्रवेश करने दिया जाएगा। यानि बस में 21 यात्री ही सफर कर सकेंगे। इसी के साथ कोविड 19 को लेकर यात्रियों को मास्क पहनना जरूरी होगा। जिसको लेकर रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक ने सिरसा, डबवाली, ऐलनाबाद, मल्लेका, चौपटा बस स्टैंड प्रभारियों को निर्देश जारी किए हैं।

बसों में नहीं होगी भीड़

राजस्थान व दिल्ली जाने वाली बसों में भीड़ नहीं होने दी जाएगी। बसों में एक सीट पर यात्री व साथ में सीट खाली रखेंगे। चालक परिचालक के साथ यात्रियों को मास्क पहनना जरूरी होगा। ऐसा नहीं करने पर बसों को राजस्थान में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। बसों में कोविड 19 को लेकर सैनिटाइजर का छिड़काव भी समय समय पर करना जरूरी होगा।

बस स्टैंड में नहीं रखा जा रहा शारीरिक दूरी का ध्यान

बस स्टैंड में एसडीएम डा. जयवीर यादव व यातायात प्रभारी बहादुर सिंह ने औचक निरीक्षण किया। बस स्टैंड में एसडीएम को कई यात्री बिना मास्क पहने हुए बैठे मिले। इसी के साथ शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। उन्होंने बस यात्रियों को मास्क पहनने के लिए कहा गया। इसी के साथ बसों में यात्रियों ने अधिकारियों व पुलिस टीम को देखकर मास्क पहनने शुरू कर दिए। एसडीएम ने रोडवेज विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बस स्टैंड में कोई भी यात्री बिना मास्क के नहीं होना चाहिए। अगर कोई मास्क नहीं पहनता है, उसका चालान काटा जाए। उन्होंने कहा कि समय-समय पर बस स्टैंड का निरीक्षण किया जाएगा।

-- -- राजस्थान व दिल्ली जाने वाली बसों में 50 फीसद ही सवारी भेजी जा रही है। कोरोना संक्रमण बढ़ने से फैसला लिया गया है। इसी के साथ बसों में कोविड नियमों का पालन करना होगा।

राकेश कुमार, टीआइ, रोडवेज डिपो, सिरसा

chat bot
आपका साथी