जहरीले कीड़े के काटने से - धान की रोपाई के लिए आए प्रवासी मजदूर की झज्‍जर में मौत

गांव मांडौठी के पास सड़क पर जब एक प्रवासी मजदूर के शव को बीच सड़क पर पड़ा हुआ देखा गया तो राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की जेब से मिले मोबाइल फोन से ही उसकी पहचान संभाव हो पाई।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 04:57 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 04:57 PM (IST)
जहरीले कीड़े के काटने से - धान की रोपाई के लिए आए प्रवासी मजदूर की झज्‍जर में मौत
झज्‍जर में मजदूर का मांडोठी के पास मिला शव, मोबाइल से हुई प्रवासी मजदूर की पहचान

जागरण संवाददाता, झज्जर : जहरीले कीड़े के काटने से एक प्रवासी मजदूर की मौत हो गई। यह प्रवासी मजदूर अपने साथियों के साथ झज्जर जिले में धान की रोपाई करने के लिए आया हुआ था। मृतक का शव झज्जर जिले के गांव मांडोठी के पास सड़क पर पड़ा हुआ मिला। बाद में राहगीरों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर उसकी जानकारी जुटाई। मृतक की जेब से मिले मोबाइल से ही प्रवासी मजदूर की पहचान राजकुमार पुत्र जटखनलाल के रुप में हो पाई।

बताते है कि गांव मांडौठी के पास सड़क पर जब एक प्रवासी मजदूर के शव को बीच सड़क पर पड़ा हुआ देखा गया तो राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद संबंधित थाना क्षेत्र की टीम मौके पर पहुंची। मृतक की जेब से मिले मोबाइल फोन से ही उसकी पहचान संभाव हो पाई। जांच अधिकारी देवेंद्र कुमार के अनुसार राजकुमार अपने साथियों के साथ जिला झज्जर में धान की रोपाई करने के लिए आया हुआ था। यहां पर काम करने के दौरान ही उसे किसी जहरीले कीड़े ने काट लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक के शव का झज्जर के नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद स्वजनों को सौंप दिया गया। शेष पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

बता दें कि इन दिनों सांप व जहरीले जानवरों की संख्‍या बढ़ जाती है। खेतों में या अंधेरे में हादसा होने का ज्‍यादा भय रहता है। मानसून में जहरीले जीवों की संख्‍या बढ़ जाती है, नमी बढ़ने के कारण ये जमीन से बाहर निकल आते हैं। इसलिए सावधानी रखना बेहद जरूरी है। अन्‍य जिलों से भी सांप के काटने मामले सामने आते रहते हैं मगर सावन के महीने में घास और हरियाली बढ़ने से ये नजर नहीं आते और हादसे का और भी ज्‍यादा भय रहता है।

chat bot
आपका साथी