हांसी में रायल विग रेस्टोरेंट पर चली डीटीपी की जेसीबी

हांसी में रायल विड रेस्टोरेंट पर शुक्रवार को टाउन कंट्री प्लानर विभाग ने की कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:26 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:26 AM (IST)
हांसी में रायल विग रेस्टोरेंट पर चली डीटीपी की जेसीबी
हांसी में रायल विग रेस्टोरेंट पर चली डीटीपी की जेसीबी

जारगण संवाददाता, हिसार: हांसी में रायल विड रेस्टोरेंट पर शुक्रवार को टाउन कंट्री प्लानिग विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। जिला टाउन कंट्री प्लानर जेपी खास अपनी टीम और पुलिस बल को लेकर यहां पर पहुंच गए और जेसीबी से रेस्टोरेंट को धवस्त करवाना शुरू कर दिया। इस तोड़फोड़ की कार्रवाई के समय रेस्टोरेंट के संचालक भी मौके पर मौजूद रहे। दरअसल हांसी को कंट्रोल एरिया घोषित किया गया है। यहां बिना अनुमति के किसी भी प्रकार का निर्माण अवैध माना जाता है। इसी क्षेत्र में रायल विग रेस्टोरेंट का निर्माण हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि जिस समय निर्माण हुआ उस समय रेस्टोरेंट संचालक को समझाया गया था कि यहां पर निर्माण करना अवैध है। इसके बावजूद भी निर्माण जारी रहा और रेस्टोरेंट खड़ा कर दिया गया। इस मामले को लेकर जब विभाग ने नोटिस जारी किए तो संचालक ने दो बार सीएलयू आवेदन के लिए विभाग के पास आए। मगर दोनों बार सीएलयू के लिए किया आवेदन रद्द कर दिया गया। क्योंकि बाईपास पर 100 मीटर ग्रीन बेल्ट में आने के कारण विभाग ने सीएलयू नहीं दी। इस हिसाब से कार्रवाई की जा रही है।

----------

दोबारा बना तो फिर कार्रवाई होगी

डीटीपी जेपी खासा ने बताया कि हमने शुक्रवार को रेस्टोरेंट का ढांचा तोड़ दिया है। अगर दोबारा से निर्माण किया गया तो फिर से पूरा तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी। इस मामले को लेकर डेढ़ साल से नोटिस आदि की प्रक्रिया चल रही थी जिसके बाद अब कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही हांसी में दो कालोनियों पर अवैध निर्माण और भट्ठियां तोड़ने की कार्रवाई भी की गई है। दो घंटे तक यह पूरी कार्रवाई चलती दिखाई दी। दो बड़ी-बड़ी जेसीबी से रेस्टोरेंट की इमारत को धवस्त करने काम किया गया। -------

अगले कार्यक्रम में सभी बाईपास के होटल तोड़ने की दी चेतावनी

डीटीपी ने हांसी बाईपास पर बने सभी अवैध होटलों को चेतावनी दी है कि वह अपना अतिक्रमण खुद ही हटा लें अन्यथा अगले कार्यक्रम में सभी होटलों को तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी