हिसार में खेल मासिक शेडयूल नहीं भरने पर डीएसओ ने सात कोचों को जारी किए कारण बताओ नोटिस

खेल तैयारियां कितनी बेहतर होती है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई कोच तो मासिक शेडयूल तक तैयार नहीं करते है। यहीं कारण है कि खिलाड़ियों का खेल अभ्यास भी बेहतर तरीके से नहीं हो पा रहा है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:08 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:08 PM (IST)
हिसार में खेल मासिक शेडयूल नहीं भरने पर डीएसओ ने सात कोचों को जारी किए कारण बताओ नोटिस
हिसार में सात कोचों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा।

जागरण संवाददाता, हिसार : खेल विभाग में खेल तैयारियां कितनी बेहतर होती है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई कोच तो मासिक शेडयूल तक तैयार नहीं करते है। यहीं कारण है कि खिलाड़ियों का खेल अभ्यास भी बेहतर तरीके से नहीं हो पा रहा है। खिलाड़ियों के खेल अभ्यास को लेकर जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी कृष्ण बेनीवाल काफी सजग है। उन्होंने समय पर मासिक शेडयूल नहीं भेजने वाले कोचों पर संज्ञान लिया। उन्हें सात कोचों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा।

-------------

इन खेलों के कोचों ने नहीं दिया मासिक शेडयूल

कुश्ती

एथेलेटिक्स

साइकिलिंग

जूडो

हाकी

लान टेनिस

कुश्ती

निदेशालय को समय पर नहीं पहुंचा शेड्यूल, कोच कर रहे आदेश की अवहेलना

विभागीय आदेश की अवहेलना करने पर डीएसओ ने कोचों को पत्र जारी कर कहा कि विभागीय आदेश जारी होने के बावजूद मासिक शैडयूल नहीं दिया गया। यहीं कारण रहा कि जिला खेल विभाग कार्यालय की ओर से समय पर खेल निदेशालय को शैड्यूल नहीं भेज पाए। ऐसे में मुख्यालय को समय पर खिलाड़ियों के खेल का शैड्यूल नहीं भेजने के मामले में डीएसओ ने तुरंत इस पर संज्ञान ले लिया। उन्होंने पत्र में भी मुख्यालय का जिक्र करते हुए सातों कोचों से शैडयूल नहीं तैयार करने पर नोटिस थमाए।

--------------------

मासिक शेड्यूल नहीं भेजने पर कोचों को नोटिस दिया गया था। उनके जवाब आ गए है। शैड्यूल नहीं भेजने पर विभागीय संज्ञान लिया गया है। हमारा प्रयास है कि खिलाड़ियों को बेहतर खेल सुविधा मिले और कोच नियमानुसार शैड्यूल बनाए और खिलाड़ियों को उसके अनुसार तैयार करवाए।

- कृष्ण बेनीवाल, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी, हिसार।

chat bot
आपका साथी