फ्यूचर मेकर कंपनी के एमडी के ड्राइवरों का अपहरण कर मांगे थे 50 लाख, आठ बदमाश गिरफ्तार

हिसार में बदमाशों का गिरोह पकड़ा है। फ्यूचर मेकर कंपनी के एमडी के ड्राइवरों का अपहरण किया था। 50 लाख की फिरौती मांगी थी। पुलिस की वाहन चोरी निरोधक पुलिस टीम ने आरोपितों को भंडाफोड़ कर वारदात का खुलासा कर दिया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 05:32 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 05:32 PM (IST)
फ्यूचर मेकर कंपनी के एमडी के ड्राइवरों का अपहरण कर मांगे थे 50 लाख, आठ बदमाश गिरफ्तार
पुलिस ने एक पुराने मकान से आरोपितों को गिरफ्तार कर ड्राइवरों को छुड़ा लिया है।

जागरण संवाददाता, हिसार। फ्यूचर मेकर कंपनी के एमडी के ड्राइवरों का अपहरण कर 50 लाख की फिरौती मांगने वाले आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में थाना अग्रोहा में लांधडी निवासी सुरेंद्र ने शिकायत दी थी। शिकायत में बताया कि उसका बहनोई सीसवाल निवासी महेंद्र सुबह 11 बजे  हिसार  गया था । लेकिन शाम को महेंद्र के फोन से फोन आया कि उसे किडनैप कर रखा है। आरोपित उसे छोड़ने के लिए 50 लाख रुपये मांग रहे हैं।

मामला संज्ञान में आते ही डीआइजी बलवान सिंह राणा,  उप पुलिस अधीक्षक अभिमन्यु लोहान के नेतृत्व में पुलिस टीमों का गठन कर केस दर्ज कर आरोपितो की गिरफ्तार के निर्देश दिए। पुलिस की वाहन चोरी निरोधक पुलिस टीम ने सामण पुट्ठी निवासी संदीप को सेक्टर 13 से गिरफ्तार किया। वह इस समय सेक्टर 13 में रहता है। उसकी निशानदेही पर सीसवाल निवासी बलजीत, मुंढाल निवासी मोहित, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर निवासी सोनू, छोटू संदीप, सोहनलाल और सोनू को आजाद नगर हिसार में एक पुराने मकान से गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के चंगुल से अपहृत सीसवाल निवासी महेंद्र, मिट्ठू और विनोद को मुक्त करवा लिया गया।

कई दिनों से षड्यंत्र रच रहे थे बलजीत और सिंदर

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि बलजीत और सुरेंद्र उर्फ सिंदर कई दिनों से महेंद्र को अगवा कर फिरौती मांगने की साजिश रच रहे थे। क्योंकि महेंद्र के भाई मिट्ठू और प्रदीप फ्यूचर मेकर कंपनी के सीएमडी राधेश्याम के ड्राइवर थे। दोनों ने इस योजना में संदीप और मोहित को भी शामिल कर लिया। फिर बलजीत और सुरेंद्र उर्फ सिंदर महेंद्र को गाड़ी दिखाने के बहाने विश्वास में लेकर गांव लांधडी से अपनी गाड़ी में लेकर आजाद नगर हिसार आ गए। यहां संदीप और मोहित भी वारदात में शामिल हो गए।

संदीप ने मिट्ठू और विनोद को फोन कर बुलाया

संदीप ने महेंद्र के भाई मिट्ठू और विनोद को फोन कर हिसार बुलाया। तीनों को आजाद नगर हिसार में बने एक पुराने मकान में कैद कर दिया। सोनू, छोटू संदीप, सोहनलाल और सोनू को इनकी रखवाली के लिए रख दिया। महेंद्र से ही महेंद्र के साले लांधड़ी निवासी सुरेंद्र के पास फोन करवाया कि उसका, मिट्ठू और विनोद का  अपहरण कर लिया है। 50 लाख रुपये लेकर आ जाए और उन्हें छुड़ा ले। 

एसपी ने पुलिस टीम की थपथपाई पीठ 

आरोपितों से पूछताछ जारी है। आरोपितों को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा। बिघड़ निवासी सुरेंद्र उर्फ सिंदर को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। डीआइजी कम एसपी ने अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीमों की प्रसंशा की है और प्रशंसा पत्र के साथ नकद इनाम के लिए भी कहा हैं।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी