सिरसा में धंसी 50 साल पुरानी सीवरेज लाइन, 70 हजार से ज्यादा आबादी पानी के लिए तरसी

सिरसा में 70 हजार की आबादी के सामने पानी का संकट। खैरपुर क्षेत्र में 50 वर्ष पुरानी बिछाई गई सीवरेज की लाइन धंस गई। 10 दिन से घरों में गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। जन स्वास्थ्य विभाग एक हफ्ते से फाल्ट ढूंढने में जुटा था।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 12:53 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:53 PM (IST)
सिरसा में धंसी 50 साल पुरानी सीवरेज लाइन, 70 हजार से ज्यादा आबादी पानी के लिए तरसी
सीवरेज लाइन दुरुस्त करते जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी।

सिरसा, जेएनएन। सिरसा के हिसार रोड स्थित खैरपुर क्षेत्र में 50 वर्ष पुरानी बिछाई गई सीवरेज की लाइन धंस गई है। इस कारण सीवरेज लीकेज हो गया और पेयजल पाइपलाइन को भी गंदा कर दिया। सीवरेज मिक्स पेयजल सप्लाई होने की शिकायत विभाग के पास पहुंची तो फाल्ट ढूंढने का काम शुरू किया गया। इससे हिसार रोड स्थित खैरपुर कॉलोनी, गोबिंद  नगर, डीसी कॉलोनी सहित आसपास के एरिया की 70 हजार से ज्यादा की आबादी प्रभावित हो गई। अब विभागीय कर्मचारी लाइन ठीक करने में जुट गए हैं। लेकिन अभी लाइन ठीक करने में वक्त लगेगा, इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

खैरपुर क्षेत्र में पेयजल की सप्लाई पुरानी खैरपुर चौकी वाली के पास स्थित बूस्टिंग स्टेशन से होती है। लेकिन करीब 10 दिन पहले हिसार रोड क्षेत्र में गंदा पानी आने लगा। विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने फाल्ट ढूंढना शुरू किया। पता चला कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पास सीवरेज लाइन धंस गई और इसी कारण क्षतिग्रस्त हो गई। इससे पीने के पानी में भी सीवरेज का गंदा पानी मिक्स हो गया। विभाग ने बैंक के पास खुदा करवा दी है और अब रिपेयर का काम शुरू कर दिया गया है। इतना ही नहीं पानी की पाइप भी धंस गई जिस कारण क्षतिग्रस्त होने से गंदा पानी मिक्स होने लगा। इसे भी ठीक करने का काम शुरू कर दिया गया है।

एक हफ्ते से पेयजल किल्लत झेल रहे कॉलोनीवासी

दोनों पाइपलाइन लीकेज होने के कारण करीब एक हफ्ते से लोगों को पानी किल्लत और दूषित पेयजल सप्लाई के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसकी शिकायत अधिकारियों को भेजी गई है। लेकिन इसका समाधान नहीं हो पा रहा है। ऐसे में खैरपुर स्थित जंडी वाली गली निवासी मोहन लाल, दीपक, गुरसेवक ने बताया कि यहां पहले गंदा पानी आ रहा था लेकिन अब दो दिन से सप्लाई ही पूरी तरह से बंद है। उन्होंने आरोप लगाया कि विभागीय अधिकारी शिकायत की सुनवाई नहीं कर रहे।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी