फतेहाबाद में पानी निकासी न होने पर फूटा गुस्सा, दुकानदारों ने जेई और एमई को घेरा, बचकर भागे

फतेहाबाद में दुकानदारों ने अरोड़वंश धर्मशाला रोड पर जाम लगाया। रोड पर जल निकासी न होने पर गुस्सा थे। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के महासचिव प्रवीण अत्री का था कार्यक्रम था। यहां जेई और एमई पहुंचे तो दुकानदारों ने घेर लिया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 04:32 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 04:32 PM (IST)
फतेहाबाद में पानी निकासी न होने पर फूटा गुस्सा, दुकानदारों ने जेई और एमई को घेरा, बचकर भागे
फतेहाबाद में जेई से बहस करते अरोड़वंश धर्मशाला के दुकादार।

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद। फतेहाबाद शहर के अरोड़वंश धर्मशाला में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के महासचिव प्रवीण अत्री का था कार्यक्रम था। जिसकी भनक दुकानदारों को लग गई और रोड जाम कर दिया। लेकिन अधिकारियों ने महासचिव को दूसरे रास्ते से अंदर लेकर चले गए। जिससे दुकानदारों को गुस्सा फूट गया और दुकानें बंद कर नारेबाजी कर दी। इसी दौरान लोगों को शांत करने पहुंचे जनस्वास्थ्य विभाग के जेई गिरीश कुमार व नगरपरिषद के एमई सुमित चौपड़ा का दुकानदारों ने घेरावा कर लिया। जेई ने दुकानदारों से कहा कि दिसंबर तक समस्या हल नहीं होगी बात से भड़क गए और नारेबाजी शुरू कर दी। इस कारण जेई को मौके से भागना पड़ा। दुकानदारों ने अल्टीमेटम दिया है कि जब तक समस्या का हल नहीं होगा ऐसे ही अधिकारियों का घेराव किया जाएगा। 

अरोड़वंश धर्मशाला रोड को करीब दो साल पहले तोड़कर यहां पर पानी निकासी की पाइपलाइन डाली गई थी। लेकिन जनस्वास्थ्य विभाग ने यहां पर सीवरेज लाइन डाल दी। जिसका विवाद अभी तक चलता आ रहा है। पिछले सप्ताह जिले में आई तेज बरसात के कारण यहां पर दो से तीन फुट पानी भर गया और अनेक दुकानों में सामान भी खराब हो गया। जिससे दुकानदा परेशान है। दुकानदार डीसी से लेकर उपायुक्त तक मिल चुके है। लेकिन समस्या हल नहीं हुई।

फतेहाबाद में अरोडवंश धर्मशाला के दुकानदार अपनी दुकानें बंद करते हुए।

सुबह 10 बजे ही दुकनदारों ने रोड किया जाम

मंगलवार सुबह 10 बजे ही अरोड़वंश धर्मशाला रोड के दुकानदारों ने दुकानें बंद कर रोड जाम कर दिया था। दरअसल अरोड़वंश धर्मशाला में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव प्रवीण अत्री का कार्यक्रम था। कार्यक्रम की सूचना पाकर धर्मशाला रोड के दुकानदारों ने धर्मशाला के गेट के सामने रोड जामकर नारेबाजी शुरू कर दी और डीसी के घेराव की चेतावनी दी।

जेई, एमई और ठेकेदार को लोगों ने घेरा

काफी देर तक अधिकारी नहीं आए, लेकिन इसी दौरान जनस्वास्थ्य विभाग के जेई गिरीश, एमई सुमित चोपड़ा, ठेकेदार मौके पर पहुंचे तो लोगों ने उन्हें घेर दिया। लोगों ने उन पर जमकर सवाल दागे कि आखिर यहां बरसाती पानी की जगह सीवरेज पाइपलाइन क्यों डाली, क्यों यहां पानी का बहाव सही नहीं किया गया। पहले यहां बरसाती पानी जल्दी निकल जाता था, यहां नई लाइन डालने और सड़क बनने के बाद हालात पहले से बदतर क्यों हुए।

जेई पर 70 लाख रुपये खाने के जड़े आरोप

लोगों ने जेई पर 70 लाख रुपये खाने के आरोप जड़े और कहा कि पाइपलाइन के नीचे बेड नहीं बिछाया गया। एक दुकानदार ने यहां तक दावा किया कि वे इस बात को साबित कर सकते हैं कि बेड नहीं बिछाया। अगर बेड बिछाया हो तो वो पूरी रकम देने को तैयार हैं और न बिछाया हो तो जेई अपनी जिम्मेदारी कबूल करें। इस दौरान जेई ने बताया कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि यहां बरसाती पानी लाइन डालेंगे बल्कि लिखकर दिया था कि बरसाती पानी के लिए यहां सीवरेज लाइन डालेंगे, सीवरेज लाइन से ही पानी निकलेगा। उन्होंने कहा कि बरसाती पानी के लिए उनके पास डिस्पोजल नहीं है, सीवरेज पाइपलाइन कभी रुकती नहीं, बरसाती पानी को पंप से निकाल दिया जाता है। लोगों ने कहा कि इससे अच्छा तो पहले वाले हालात ही सही थे।

जेई मौके से निकले, लोगों ने पीछा कर घेरा

इस दौरान लोगों ने सड़क बनने और उसके बाद फुटपाथ न बनने पर सवाल दागे। इस दौरान जेई को मौके की नजाकत को देखते हुए मौके से निकलना पड़ा। लेकिन लोगों ने तुलसी चौक पर पीछा कर घेराव कर दिया और नारेबाजी की। लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने जेई को यहां से निकाला और जेई गाड़ी में बैठकर चले गए। लोगों ने पीछा करने का प्रयास किया और पुलिस ने पर भेदभाव कर अधिकारी को निकालने पर नारेबाजी की। 

बरसात के कारण अटका काम, दिसंबर में होगा पूरा

जनस्वास्थ्य विभाग फतेहाबाद के जेई गिरीश कुमार ने कहा कि जब तक पाइप लाइन डालने व बूस्टिंग स्टेशन बनने का कार्य पूरा नहीं होगा, तब तक पानी निकासी नहीं होगी। दुकानदार समझने काे तैयार नहीं है। जो काम बरसात के कारण अधर में लटका हुआ है वो दिसंबर तक पूरा होगा। ऐसे में विकल्प के तौर पर पंप सेट लगा दिए गए हैं ताकि बरसात आए तो पानी निकल सके।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी