Dowry: फतेहाबाद में दहेज के लिए दो सगी बहनों को किया प्रताड़ित, तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

शिकायतकर्ता का आरोप है कि दहेज लोभी परिवार का लालच बढ़ता चला गया और इसी लालसा के चलते कई बार विवाहिता के पति विक्रम व सुशील ने अपनी मां शिमला के साथ मिलकर उनके साथ मारपीट भी की।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:22 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 05:22 PM (IST)
Dowry: फतेहाबाद में दहेज के लिए दो सगी बहनों को किया प्रताड़ित, तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
फतेहाबाद में दहेज ना मिलने पर दो बहनों को किया प्रताड़ित।

संवाद सूत्र, भूना(फतेहाबाद)। एक ही परिवार में विवाहित दो सगी बहनों को दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस संदर्भ में विवाहिता बहनों के पति व सास के खिलाफ धारा 498 ए, 323 , 406, 506, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करके जांच कार्रवाई शुरू कर दी है । पुलिस ने उक्त कार्रवाई भूना निवासी 27 वर्षीय किरण पुत्री मक्खन लाल की शिकायत पर की है।

पुलिस को दी थी पुलिस को दी शिकायत में किरण ने बताया कि उसका विवाह 21 मई 2013 को गांव मोहम्दपुर रोही निवासी विक्रम पुत्र पृथ्वी सिंह के साथ हुआ था और वर्तमान में उसके दो बच्चे भी हैं। साथ ही इसी दिन उसकी बहन नीतू का विवाह विक्रम के भाई सुशील पुत्र पृथ्वी सिंह के साथ हुआ था। वर्तमान में उनका एक बेटा भी है । हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार आयोजित हुए उपरोक्त विवाह के दौरान विवाहिता बहनों के पिता मक्खन लाल ने अपनी हैसियत से बढ़कर दहेज के रूप में कन्यादान भी किया था और दोनों बेटियों को अल्टो गाड़ी के लिए 6 लाख रुपए नकद भी दिए थे।

दहेज ना मिलने पर किया प्रताड़ित

शिकायतकर्ता का आरोप है कि दहेज लोभी परिवार का लालच बढ़ता चला गया और इसी लालसा के चलते कई बार विवाहिता के पति विक्रम व सुशील ने अपनी मां शिमला के साथ मिलकर उनके साथ मारपीट भी की। वही बार-बार दहेज मांगने पर जुलाई 2012 में किरण ने अपने पिता से 200000 लाकर ससुराल पक्ष को थमा दिए । फिर भी ससुराल पक्ष की लालसा दूर नहीं हुई तो 2 जून 2018 को ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता ओं को धक्के मार कर घर से निकाल दिया था । हालांकि 4 मई 2019 को दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया और दोनों बहने अपनी ससुराल में लौट आई ।

लेकिन शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके बाद भी ससुराल पक्ष के लोगों ने अपनी 45 लाख रुपए की जमीन की धौंस दिखाते हुए ताने मारने शुरू कर दिए और विवाहिता ओं को गला दबाकर व कुंड में डुबोकर मारने का प्रयास किया । पुलिस ने किरण रानी की शिकायत के आधार पर उसके पति विक्रम , देवर सुशील व सास शिमला के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच कार्रवाई शुरू कर दी।

chat bot
आपका साथी