घरेलू गैस के दामों में लगी आग, हरियाणा में एक माह में 125 रुपये महंगा हुआ सिलेंडर

जनवरी में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 696 रुपये थे। जनवरी के अंत में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 696 रुपये थी लेकिन महीने भर में ही 125 रुपये वृद्धि के साथ सिलेंडर के दाम अब 821 रुपये हो चले हैं।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 04:54 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 04:54 PM (IST)
घरेलू गैस के दामों में लगी आग, हरियाणा में एक माह में 125 रुपये महंगा हुआ सिलेंडर
821 रुपये प्रति सिलेंडर के दाम हो गए हैं थाली का स्वाद बिगड़ गया है और गृहणियाें में मायूसी है

रोहतक, जेएनएन। घरेलू गैस के दाम बढ़ते जा रहे हैं। जिसके चलते गृहणियां तो यहां तक कहने लगी हैं कि घरेलू गैस के दामों में आग लग चली है। गैस सिलेंडर एक माह में ही 125 रुपये महंगा हो चला है। गैस के दामों में हो रही लगातार बढ़ोतरी से आमजन की जेब ढीली हो रही है। इससे आने वाले दिनों में महंगाई और बढ़ेगी। जनवरी में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 696 रुपये थे। इसके बाद फरवरी से घरेलू गैस के दामों में बार बार बढ़ोतरी हो रही है। जनवरी के अंत में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 696 रुपये थी लेकिन महीने भर में ही 125 रुपये वृद्धि के साथ सिलेंडर के दाम अब 821 रुपये हो चले हैं।

जिसे आम आदमी पर सबसे अधिक मार पड़ रही है। घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 821 रुपये होने से थाली का स्वाद तो बिगड़ गया है तो वहीं गृहणियाें में मायूसी भी देखी जा रही है। उधर, रसोई गैस के बढ़े दामों को लेकर महिला संगठनों में आक्रोश भी हो चला है। जनवादी महिला संगठन की पदाधिकारियों का कहना है कि महंगाई बढ़ने का असर आमजन पर पड़ रहा है। रसोई के बजट को लेकर महिलाएं अधिक प्रभावित हो रही है। इस मसले पर जल्द ही बैठक की जाएगी। जिसमें आंदोलन को लेकर आगामी रणनीति तैयार की जाएगी।

कब कितने बढ़े घरेलू गैस सिलेंडर के दाम

- तीन फरवरी को 25 रुपये

- 15 फरवरी को 50 रुपये

- 25 फरवरी को 25 रुपये

- एक मार्च को 25 रुपये

- वर्तमान में सिलेंडर के दाम 821 रुपये हो गए हैं।

इंटरनेट मीडिया पर ले रहे चुटकी

उधर, गैस के दामों में हो रही वृद्धि को लेकर इंटरनेट मीडिया पर लोग तरह तरह की चुटकियां भी लेने लगे हैं। कोई इस देश की तरक्की से जोड़कर तर्क दे रहा है तो कोई गरीब आदमी का गला घोंटने की बात कर रहा है और सरकार को कोसने में लगा है।

घरेलू गैस के दाम आसमान छून रहे हैं। जिससे आम आदमी का गुजर बसर करना मुश्किल हो गया है। महीने भर में ही गैस के दाम 125 रुपये बढ़ गए हैं। जिससे महंगाई की मार गरीब आदमी पर सबसे अधिक पड़ रही है। इसको लेकर आंदोलन चलाया जाएगा और दाम कम कराए जाएंगे।

- जगमति सांगवान, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति।

chat bot
आपका साथी