आंदोलन में कैलीफोर्निया से आए डाक्टर ने तैयार की टीम, किसानों से अलग दूसरे नागरिकों को भी देंगे मदद

किसान आंदोलन के बीच शुरूआत से ही कैलीफोर्निया से आए डा. स्वाईमान सिंह ने फाइव रिवर्स हार्ट एसोसिएशन की एक टीम तैयार की है। यह कोरोना संक्रमण को लेकर काम कर रही है। किसानों से अलग यदि काेई जरूरतमंद मरीज है तो उसकी भी यह टीम मदद करेगी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 04:38 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 04:38 PM (IST)
आंदोलन में कैलीफोर्निया से आए डाक्टर ने तैयार की टीम, किसानों से अलग दूसरे नागरिकों को भी देंगे मदद
किसानों को इलाज देने के लिए अब विदेश से आए डॉक्‍टर आगे आए हैं

बहादुरगढ़, जेएनएन। तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के बीच शुरूआत से ही कैलीफोर्निया से आए डा. स्वाईमान सिंह ने फाइव रिवर्स हार्ट एसोसिएशन की एक टीम तैयार की है। यह कोरोना संक्रमण को लेकर काम कर रही है। किसानों से अलग यदि काेई जरूरतमंद मरीज है तो उसकी भी यह टीम मदद करेगी। इलाज और दवाइयों का प्रबंध किया जाएगा। ऐसे मरीजों की यह टीम निगरानी करेगी। आंदोलन में इस एसोसिएशन की ओर से पहले दिन से ही आंदोलनकारियों को मेडिकल सुविधा प्रदान की जा रही है। कई डाक्टर और दूसरा स्टाफ यहां मौजूद है।

किसानों को प्राथमिक उपचार और दवाइयों की सुविधा दी जा रही है। चूंकि अब कोरोना संक्रमण फैल रहा है। आंदोलन के बीच कई लाेग संक्रमित हो चुके हैं। बंगाल की युवती की भी कोरोना से मौत हो गई थी। ऐसे में यह एसोसिएशन आंदोलन के बीच निगरानी कर रही है। किसानों को इस संक्रमण से बचाव के तरीके सुझाए जा रहे हैं। उन्हें जरूरी दवा दी जा रही है। डा. स्वाईमान सिंह ने बताया कि एसोसिएशन की ओर से कोविड रेस्पांस टीम बनाई गई है। दिल्ली में भी दौरा किया गया है।

मरीजों की जांच की जा रही है। अगर कोई ऐसा मरीज है, जिसे अस्पताल या डाक्टर नहीं मिल पा रहे तो एसोसिएशन से भी संपर्क (नंबर-9464364083) कर सकते हैं। हमारी काफी बड़ी टीम है। अगर किसी को दवाइयों या आक्सीजन की जरूरत है तो वह भी फ्री में दी जा रही है। हमारी कोशिश है कि कोई भी ऐसा संक्रमित न हो, जिसके पास दवा या आक्सीजन न हो।

chat bot
आपका साथी