सिरसा में कोरोना वैक्सीनेशन की प्लानिंग देख इतनी खुश हुईं स्वास्थ्य विभाग की निदेशक, बोलीं- दूसरों को बताऊंगी

सिरसा में स्वास्थ्य विभाग की निदेशक डा. अपराजिता पहुंचीं। कोविड प्रबंधों व वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा की। जिले में तेज स्पीड से की जा चल रही वैक्सीनेशन ड्राइव को भी सराहा। समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से वैक्सीनेशन मेले आयोजित होंगे।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 11:56 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 11:56 AM (IST)
सिरसा में कोरोना वैक्सीनेशन की प्लानिंग देख इतनी खुश हुईं स्वास्थ्य विभाग की निदेशक, बोलीं- दूसरों को बताऊंगी
सिरसा में समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों से रूबरू होते स्वास्थ्य विभाग की निदेशक डा. अपराजिता व अन्य अधिकारी।

सिरसा, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग की निदेशक डा. अपराजिता रवि ने शुक्रवार को सिरसा पहुंची। उन्होंने जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए कोविड प्रबंधों व वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा की। निदेशक ने नागरिक अस्पताल में दूसरी मंजिल पर बनाए आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया साथ ही संक्रमितों के लिए अलग से रास्ता बनाने की सराहना की।

उन्होंने जिले में तेज स्पीड से की जा चल रही वैक्सीनेशन ड्राइव को भी सराहा। बाद में उन्होंने कहा कि वे सिरसा की उपलब्धियों व यहां लागू प्लानिंग को दूसरे जिलों में भी बताएंगी। इसके पश्चात उन्होंने कांफ्रेंस हॉल में शहर की समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों से बैठक की। उन्होंने समाजसेवियों से आह्वान किया कि वे वैक्सीनेशन ड्राइव में सहयोग करें और लाभार्थियों को वैक्सीन लगवाएं ताकि संक्रमण के कारण होने वाली मौत को टाला जा सके।

संस्थाओं के सहयोग से वैक्सीनेशन मेला लगेगा

बैठक में डिप्टी सिविल सर्जन डा. वीरेश भूषण ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए गए वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से वैक्सीनेशन मेले का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए संस्थाएं उन्हें तीन कमरें व कुछ कुर्सियां उपलब्ध करवा दें। संस्थाओं की सुविधा के अनुसार सुबह शाम किसी भी समय टीम भेजकर वैक्सीनेशन करवा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 से 14 तक वैक्सीनेशन उत्सव मनाने का आह्वान किया है। इसके तहत हमारा लक्ष्य रहेगा कि चार दिनों में जिले में अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जाए।

45 से अधिक उम्र के लोगों को अधिक खतरा

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. बालेश बांसल ने कहा कि गर्भवती महिलाओं व 45 वर्ष से कम उम्र के लोगों को वैक्सीन नहीं लगेगी। जिन लाभार्थियों को वैक्सीन लगवाई जानी है, उनकी सूची पहले दें तो और बेहतर होगा। इस मौके पर सिविल सर्जन डा. कृष्ण कुमार ने कहा कि जिले में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को संक्रमण का खतरा अधिक है, ऐसे में सभी लाभार्थियों को वैक्सीन लगवाएं। इस मौके पर राधा स्वामी सत्संग घर, बाबा तारा चेरिटेबल ट्रस्ट, अरोड़वंश ट्रस्ट, गुरुद्वारा चिल्ला साहब, अपने संस्थान, कांफ्रेडेशन ऑफ इंडिया, संत निरंकारी मिशन, डेरा सच्चा सौदा, भाविप, लायंस क्लब, रोटरी क्लब, ब्रह्मकुमारी, बीएसएनएल पेंशनर एसोसिएशन व अन्य संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद रहे।

1 लाख 17 हजार से अधिक डोज लगाईं

शुक्रवार को जिले में 3059 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिले में अब तक 1 लाख 17 हजार से अधिक डोज लगाई जा चुकी है। शनिवार व रविवार को भी वैक्सीनेशन ड्राइव चलेगा। वैक्सीनेशन में सिरसा जिला प्रदेशभर में चौथे स्थान पर पहुंच चुका है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः हरियाणा में बंजर ना हो जाए भूमि, मिट्टी में नाइट्रोजन व फास्फोरस की कमी और पानी में विद्युत चालकता ज्‍यादा

यह भी पढ़ेंः Haryana Weather News: हरियाणा में अगले छह दिन तक मौसम रहेगा खुश्क, जल्द करें फसल कटाई

chat bot
आपका साथी