हिसार से राजस्थान आने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए नियम सख्त, अब कोविड टेस्ट करवाना जरूरी

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राजस्थान सरकार ने यह परिवर्तन किया है। हिसार से बड़ी संख्या में नागरिक ऐसे आयोजनों में हिस्सा लेने के लिए नियमित रूप से राजस्थान जाते हैं। ऐसे में उन्हें सभी हिदायतों का अनुसरण करना होगा।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:31 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:31 PM (IST)
हिसार से राजस्थान आने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए नियम सख्त, अब कोविड टेस्ट करवाना जरूरी
मुख्य सचिव हरियाणा ने सख्ती से निर्देश पालन करने के आदेश दिए हैं।

हिसार, जेएनएन। राजस्थान सरकार ने कोरोना को देखते हुए सख्त फैसला लिया है। अब राजस्थान आना जाना चाहते हैं तो आपको कोविड-19 का टेस्ट कराना होगा। यह टेस्ट 72 घंटे पहले का नहीं होनी चाहिए। निगेटिव जांच की रिपोर्ट के साथ ही श्रद्धालुओं को ही ऐसे धार्मिक आयोजनों और मेलों में प्रवेश करने की अनुमति होगी। किसी भी परेशानियों से बचने के लिए श्रद्धालुओं का संबंधित जिले के प्रशासनिक कोविड पोर्टल पर पंजीकरण करवाना चाहिए। यह नियम राजस्थान में धार्मिक आयोजनों, त्योहारों और मेलों पर विशेष रूप से लागू होगा। राजस्थान से लाखों लोग हर माह हरियाणा से राजस्थान के विभिन्न शहरों में जाते हैं। धार्मिक आयोजन ही नहीं बल्कि कई लोग नौकरी को लेकर भी रोजना आते जाते हैं। ऐसे में अब लोगों को कोविड रिपोर्ट बनवानी होगी।

लोग इन हिदायतों का सख्ती से करें पालन

उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राजस्थान सरकार ने यह परिवर्तन किया है। हिसार से बड़ी संख्या में नागरिक ऐसे आयोजनों में हिस्सा लेने के लिए नियमित रूप से राजस्थान जाते हैं। ऐसे में उन्हें सभी हिदायतों का अनुसरण करना होगा ताकि बेवजह कोई परेशानी न हो। इस संबंध में मुख्य सचिव ने पत्र जारी कर निर्देशित किया है।

महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों को कार्यक्रमों में भाग न लेने की दी सलाह

अब आगामी दिनों में धार्मिक आयोजनों, त्योहारों और मेलों में कोविड नियमों के तहत 65 वर्ष से अधिक बुजुर्ग, 10 वर्ष की आयु के नीचे के बच्चों, गर्भवती महिलाओं तथा गंभीर बीमारियों से पीड़ित नागरिकों को धार्मिक आयोजनों, त्योहारों और मेलों में भाग न लेने की सलाह दी गई है। हर माह हजारों लाेग राजस्थान में आते जाते हैं। ऐसे में उन्हें कुछ परेशान जरूर होगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी