समाधा मंदिर के घटनाक्रम को लेकर श्रद्धालुओं ने की मीटिग

संवाद सहयोगी हांसी समाधा मंदिर की गद्दी को लेकर महंतों के बीच चल रहे विवाद के बीच में म

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:11 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:11 AM (IST)
समाधा मंदिर के घटनाक्रम को लेकर श्रद्धालुओं ने की मीटिग
समाधा मंदिर के घटनाक्रम को लेकर श्रद्धालुओं ने की मीटिग

संवाद सहयोगी, हांसी : समाधा मंदिर की गद्दी को लेकर महंतों के बीच चल रहे विवाद के बीच में मंदिर की वर्तमान स्थिति को देखते हुए शहर के सामाजिक कार्यकर्ताओं व श्रद्धालुओं ने गोसाई गेट पर स्थित जगन्नाथपुरी मठ में बैठक का आयोजन किया। इस दौरान लोगों ने मंदिर का कामकाज देखने के लिए 51 सदस्यों की मीटिग गठित की गई है जिसका प्रमुख पार्षद अजय सैनी को सर्वसम्मति से चुना गया।

बता दें कि शहर के ऐतिहासिक मंदिर के गद्दीनशीन महंत पंचमपुरी अन्य मंदिर के ही पूर्व मैनेजर महंत चंदनपुरी पर जानलेवा हमला करवाने के मामले में जेल में हैं। मंदिर की गद्दी को लेकर दोनों के बीच कोर्ट में मामला विचाराधीन है। मंदिर में बच्चे दान देने का मामला भी चर्चाओं में रहा था व बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीम ने मंदिर से बच्चा रेस्क्यू किया था। इसके बाद शहर के सोशल एक्टिविस्ट मंदिर में हो रहे घटनाक्रम को लेकर चितित थे। पार्षद अजय सैनी ने शहर के गणमान्य लोगों व श्रद्धालुओं की मीटिग बुलाई जिसमें लोगों ने अपने विचार रखे। सभी लोग मंदिर की गद्दी को लेकर हाल में हुए घटनाक्रम से काफी नाराज दिखे। लोगों ने सर्वसम्मित से फैसला किया कि मंदिर का कामकाज अब 51 सदस्यों की कमेटी देखेगी। सभी ने सर्वसम्मति से पार्षद अजय सैनी को कमेटी का प्रमुख चुना है। बैठक में रिकू सैनी, पार्षद हरीरराम सैनी, पार्षद डॉ बलवान, सुनील सैनी, रमेश महत्ता, सुरेन्द्र सैनी, गगनदीप सिंह तूर, दीपक सैनी सहित काफी संख्या में सोशल एक्टिविस्ट मौजूद थे।

कमेटी ही देखेगी मंदिर के कार्य

बाबाओं के बीच गद्दी को लेकर जो जंग चल रही है वह लोगों के सामने हैं। हाल में हुए घटनाक्रम से श्रद्धालुओं की आस्था को गहरी ठेस पहुंची है। मंदिर का कामकाज अब कमेटी देखेगी। सभी समुदायों से लोगों को कमेटी में शामिल किया गया है। मंदिर में पुजारी नियुक्त किया जाएगा। महंत पंचमपुरी गद्दीनशीन हैं और उनके आने पर गद्दी पर वही बैठेंगे, लेकिन भविष्य में मंदिर के प्रशासनिक कामकाज कमेटी ही देखेगी।

- अजय सैनी, पार्षद

chat bot
आपका साथी