डिप्टी डायरेक्टर ने हिसार जोन के डीएसओ से कोचिग सेंटरों की मांगी स्टेटस रिपोर्ट, सीएम विडो के जल्द समाधान के दिए आदेश

जागरण संवाददाता हिसार लॉकडाउन की दूसरी लहर में कोरोना की रफ्तार धीमी होते ही प्र

JagranThu, 10 Jun 2021 05:38 AM (IST)
डिप्टी डायरेक्टर ने हिसार जोन के डीएसओ से कोचिग सेंटरों की मांगी स्टेटस रिपोर्ट, सीएम विडो के जल्द समाधान के दिए आदेश

जागरण संवाददाता, हिसार : लॉकडाउन की दूसरी लहर में कोरोना की रफ्तार धीमी होते ही प्रदेश के खेलमंत्री सरदार संदीप सिंह ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि निदेशालय की ओर से फील्ड में भेजे गए डिप्टी डायरेक्टर सत्यदेव मलिक ने बुधवार को हिसार स्थित अपने कार्यालय में हिसार जोन के जिला खेल एवं कार्यक्रम अधिकारियों (डीएसओ) से बैठक कर कई बिदुओं पर रिपोर्ट मांग ली है। जिसमें अहम है सभी कोचों के सेंटरों की स्टेट्स रिपोर्ट। बैठक में डीएसओ को सोमवार तक विभिन्न बिदुओं पर रिपोर्ट जमा करवाने के आदेश दिए गए है।

बता दे कि पूर्व में खेलमंत्री सरदार संदीप सिंह ने कोचों को चेताया था कि जो कोच लापरवाह है वे सुधर जाए। यदि निरीक्षण के दौरान कोई लापरवाही बरतता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त संज्ञान लिया जाएगा। खेलमंत्री के सख्त होने के बाद निदेशालय भी हरकत में है। निदेशालय ने प्रदेश को चार जोन में बांटकर प्रत्येक जोन में डिप्टी डायरेक्टर तैनात कर दिए। जो डिप्टी डायरेक्टर लंबे समय से निदेशालय में अपना पदभार संभाले हुए थे उन्हें फील्ड में भेजकर जिम्मेदारी सौंपी गई है। ये डिप्टी डायरेक्टर पर कोचों की गतिविधियों की मॉनिटरिग करेंगे।

------------

डिप्टी डायरेक्टर ने मुख्यतय इन तीन बिदुओं पर डीएसओ से मांगी रिपोर्ट

- सभी कोचों के सेंटर की स्टेट्स रिपोर्ट दें।

- सीएम विडो का निर्धारित समय अवधी में निपटान करें।

- अपने-अपने जिले की खेल नर्सरियों की स्टेट्स रिपोर्ट दें।

----------------

ये भी जानें :

सूत्रों की माने तो जिले में अधिकांश कोच ऐसे है जो सुबह सायं मेहनत कर खिलाड़ियों को तैयारियां करवा रहे थे वहीं कुछ जिला कार्यालय में बैठकर तो कभी मैदान से बाहर रहकर अपना समय व्यतीत कर रहे थे। यही नहीं कुछ कोच का निजी अकेडमी को शरण देने की भी चर्चाएं थी। ऐसी जानकारियों निदेशालय से लेकर खेलमंत्री तक पहुंची हुई थी। लापरवाह कोचों की पहचान करने और उनपर शिकंजा कसने के लिए जिलों में तैनात कोचों की गतिविधियों की मॉनिटरिग होगी। इसके लिए डिप्टी डायरेक्टर ने डीएसओ को निदेशालय के आदेशानुसार सेंटरों की मॉनिटरिग के लिए दिशा निर्देश दिए है।

------------

बैठक में इन जिलों के थे खेल अधिकारी

फतेहाबाद,

सिरसा,

हिसार,

भिवानी,

चरखीदादरी।

-------------

हिसार जोन के अंतर्गत आने वाले जिलों के खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारियों की बैठक ली है। जिसमें डीएसओ से कोचों के सेंटरों की स्टेट्स रिपोर्ट से लेकर कई बिदुओं पर जानकारी मांगी गई है। डीएसओ को सोमवार तक जानकारी देने के लिए कहा है। खेल व्यवस्थाओं में ओर बेहतर सुधार लाने की दिशा में कार्य किए जा रहे है।

- सत्यदेव मलिक, डिप्टी डायरेक्टर, हिसार जोन।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.