डेंगू के डंक से घर-घर फैला बुखार

संवाद सहयोगी, नारनौंद : गांव पेटवाड़ और नारनौंद में इन दिनों डेंगू का प्रकोप फैला हुआ है। ग्रामीणो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 04:00 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 04:00 AM (IST)
डेंगू के डंक से घर-घर फैला बुखार
डेंगू के डंक से घर-घर फैला बुखार

संवाद सहयोगी, नारनौंद : गांव पेटवाड़ और नारनौंद में इन दिनों डेंगू का प्रकोप फैला हुआ है। ग्रामीणों में डेंगू बुखार को लेकर काफी भय बना हुआ है। हर रोज दर्जनों डेंगू के मरीज निजी अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग जल्द ही इन सभी गांवों में फॉ¨गग कराने की योजना तैयार कर रहा है।

नारनौंद के बुडाना रोड, वार्ड तीन, वार्ड आठ में डेंगू फैला हुआ है। इन इलाकों के डेंगू के बुखार के करीब एक दर्जन मरीज निजी अस्पतालों में उपचार करवा रहे हैं। कस्बावासियों ने कहा कि इन दिनों बुखार की बीमारी काफी फैली हुई है। प्रत्येक घर में बुखार के मरीज हैं। गांव पेटवाड़ में बाबा श्री राम युवा समिति के प्रधान सतबीर सिंह ने बताया कि गांव में करीब एक दर्जन से ज्यादा डेंगू के मरीज अपना इलाज अलग-अलग जगहों पर करवा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने काफी समय पहले गांव में फॉ¨गग करवाई थी। अब गांव में मच्छरों की भरमार हो चुकी है। उन्होंने गांव में जल्द फॉ¨गग कराने की मांग की।

जिन गांवों में डेंगू के मरीज मिलेंगे वहां फॉ¨गग करवाएंगे : डा. दिनेश

स्वास्थ्य विभाग के डा. दिनेश गुप्ता ने बताया कि विभाग ने पंचायतों के सहयोग से पहले ही सभी गांवों में फॉ¨गग करवा दी थी। अब तक हमारे पास सिर्फ दो लोगों को डेंगू होने की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी 21 दिनों से प्रत्येक गांव में जाकर लोगों को डेंगू से बचने के लिए जागरूक कर रहे हैं। जिन गांवों में डेंगू के मरीज होने की सूचना मिलेगी वहां जल्द फॉ¨गग करवा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी