Dengue Alert: डबवाली में 24 घंटों में डेंगू के 38 नए मामले सामने आए, मरीजों की संख्या हुई 248

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक लैब से 276 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। डबवाली में डेंगू मरीजों की संख्या 248 हो गई है। वार्ड नंबर एक में डेंगू आशंकित महिला की मौत होने की सूचना है। पड़ोसी सूबे पंजाब के मंडी किलियांवाली स्थित एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन थी।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:38 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:38 PM (IST)
Dengue Alert: डबवाली में 24 घंटों में डेंगू के 38 नए मामले सामने आए, मरीजों की संख्या हुई 248
डबवाली में डेंगू का खतरा लगातार बढ़ रहा है।

सिरसा/डबवाली, जागरण संवाददाता। बरसात के मौसम के बाद डेंगू का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। बात करें अगर डबवाली की तो डेंगू ने विकराल रूप धारण किए हुए है। पिछले 24 घंटों में 90 लोगों की जांच की गई। जिसमें से 38 लोग डेंगू संक्रमित मिले है। बुधवार को छुट्टी के दिन भी डेंगू संक्रमित लोगों का डबवाली के नागरिक अस्पताल में जमावड़ा लगा रहा। एकाएक 22 लोग अस्पताल में भर्ती किए गए।

शहर में मरीजों की संख्या हुई 248

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक लैब से 276 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। अकेले शहर डबवाली में डेंगू मरीजों की संख्या 248 हो गई है। वहीं डबवाली के वार्ड नंबर एक में डेंगू आशंकित महिला की मौत होने की सूचना है। वह पड़ोसी सूबे पंजाब के मंडी किलियांवाली स्थित एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन थी। देर रात को चिकित्सक ने उसे रेफर कर दिया तो बठिंडा के एक निजी अस्पताल में बुधवार सुबह मौत हो गई।

निजी अस्पतालों ने बढ़ाए रेट

यहां मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो वहीं उनको उपचार मिलना मुश्किल हो रहा है। निजी अस्पतालों ने आपदा में अवसर बनाया हुआ है। बुधवार को एक निजी अस्पताल ने सामान्य वार्ड में मरीज को उपचार देने पर 1800 रुपये मांगे। संबंधित व्यक्ति ने इसकी शिकायत स्वास्थ्य विभाग को दर्ज करवाई है।

सामान्य वार्ड में बेड का रेट हुआ 1800 रुपये

हालांकि डबवाली के उपमंडल नागरिक अस्पताल में डेंगू वार्ड बना हुआ है। जिसमें 25 बेड की सुविधा है। बहुत से लोग ठीक होकर घर लौट चुके है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि अस्पताल में मरीजों की जांच से लेकर उपचार निश्शुल्क है।

डबवाली के उपमंडल नागरिक अस्पताल के एसएमओ एके भादू के अनुसार

मरीजों की संख्या में बढ़ौतरी रुकने का नाम नहीं ले रही है। जागरुकता से ही हम डेंगू की रोकथाम कर सकते है। आस-पास रुके पानी में काला तेल डालें। 24 घंटों में 38 नए केसों की पुष्टि हुई है।

chat bot
आपका साथी