दादरी में फंदे पर झूलता मिला दिल्ली पुलिस का जवान, मां खाने के लिए बुलाने गई तो फफक पड़ी

युवक शनिवार शाम को ड्यूटी से छुट्टी लेकर गांव रूदडौल स्थित अपने घर आया था। फिर अपने कमरे में चला गया। मां खाने के लिए बुलाने गई तो बेटे का शव फंदे पर झूल रहा था।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 02:07 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 02:07 PM (IST)
दादरी में फंदे पर झूलता मिला दिल्ली पुलिस का जवान, मां खाने के लिए बुलाने गई तो फफक पड़ी
दादरी में फंदे पर झूलता मिला दिल्ली पुलिस का जवान, मां खाने के लिए बुलाने गई तो फफक पड़ी

चरखी दादरी, जेएनएन। चरखी दादरी जिले के गांव रूदडौल निवासी व वर्तमान में दिल्ली पुलिस में तैनात सिपाही ने संदिग्ध परिस्थितियों में घर पर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना शनिवार देर रात की है। मृतक युवक शनिवार शाम को ही ड्यूटी से छुट्टी लेकर घर आया था। घटना की जानकारी पाकर पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में लेकर आए। जानकारी के अनुसार गांव रूदडौल निवासी करीब 26 वर्षीय संकेत कुमार दिल्ली पुलिस में बतौर सिपाही तैनात था।

शनिवार शाम को वह ड्यूटी से छुट्टी लेकर गांव रूदडौल स्थित अपने घर आया था। वहां से आने के बाद संकेत घर की पहली मंजिल पर बने कमरे में चला गया। देर शाम जब उसकी मां उसे खाने के लिए बुलाने गई तो वह अपने कमरे में फोन पर बात कर रहा था। जिस पर उसकी मां वापस आ गई। रात करीब 10 बजे जब उसकी मां दोबारा से उसे खाने के लिए बुलाने गई तो उसका कमरा अंदर से बंद था। उसकी मां द्वारा काफी आवाज देने के बाद भी संकेत ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

जब उसकी मां ने कमरे की खिड़की से देखा तो वह फंदे पर लटक रहा था। जिसके बाद उसने घटना की जानकारी अन्य परिजनों को दी। सूचना पाकर परिजन वहां पहुंचे तथा धक्के से कमरे का दरवाजा खोला। उस समय संकेत का शव फंदे से लटक रहा था। युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की जानकारी मिलने पर झोझू कलां थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में भिजवाया। बताया यह भी जा रहा है कि युवक ने फंदा लगाने से पहले अपने हाथ की नस भी काट ली थी।

सीन आफ क्राइम टीम ने भी किया निरीक्षण

मामले की जांच कर रहे पुलिसकर्मी मनोज ने बताया कि परिजनों के बयान के आधार पर इत्तफाकिया मौत की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि सीन आफ क्राइम टीम को भी जांच के लिए बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ। रविवार को शव का पोस्टमार्टम सरकारी अस्पताल में करवाया गया।

फरवरी 2020 में हुआ था विवाह

सरकारी अस्पताल में आए परिजनों ने बताया कि संकेत कुमार का बीती फरवरी माह में ही विवाह हुआ था। उन्होंने बताया कि घटना के समय उसकी पत्नी अपने मायके में गई हुई थी। परिजनों के अनुसार संकेत के पिता का पहले ही देहांत हो चुका है।

chat bot
आपका साथी