दिल्‍ली पुलिस के जवान ने ससुर को माथे के बीच गोली मारने की दी थी धमकी, वही किया

पत्‍नी के पिता के घर पर लौट आने से खफा दिल्‍ली पुलिस के जवान ने रोहतक के गांव में अपने ससुर की हत्‍या कर दी। उसने इससे चंद घंटे पहले दिल्‍ली में अपनी गर्लफ्रेंड को भी गोलियां मारी गर्लफ्रेंड अभी अस्‍पताल में भर्ती है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 04:31 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 04:31 PM (IST)
दिल्‍ली पुलिस के जवान ने ससुर को माथे के बीच गोली मारने की दी थी धमकी, वही किया
रोहतक में दामाद ने गोली मारकर अपने ससुर की हत्‍या कर दी

लाखनमाजरा(रोहतक) जेएनएन। रोहतक के बैंसी गांव में अपने ससुर की हत्‍या करने वाले दिल्‍ली पुलिस के जवान संदीप ने पहले ही जान से मारने की धमकी दी थी। दिल्‍ली में पहले अपने प्रेमिका को गोलियां मारी तो फिर रोहतक पहुंच गया। मृतक रणबीर का बेटे और बेटी के ससुरालियों के साथ करीब तीन साल से विवाद चल रहा है।  ससुरालियों के साथ कई बार पंचायती समझौते का भी प्रयास हुआ। यहां तक कि थाने में भी समझौते की कोशिश की गई, लेकिन तीनों परिवारों में से किसी की भी बात नहीं बन सकी।

रणबीर पक्ष की तरफ से एसआइ संदीप दहिया के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मामला दर्ज करा दिया गया। उधर, रणबीर की पुत्रवधू रीना ने भी रणबीर और उसके बेटे समेत अन्य ससुरालियों के खिलाफ झज्जर थाने में दहेज उत्पीडऩ समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज करा दिया। दोनों ही मामले फिलहाल कोर्ट में विचाराधीन हैं।

रणबीर के छोटे बेटे मंजीत ने आरोप लगाया है कि जब वह कोर्ट में तारीख पर जाते थे तब भी उसके जीजा एसआइ संदीप और रीना के मायके वाले गोली मारने की धमकी देते थे। करीब 10 दिन पहले संदीप के परिवार और भापड़ौदा से रीना के परिवार के लोग उनके घर आए थे।

रणबीर का सगा भतीजा पवन और उसकी पत्नी बबली भी उनके साथ थे। वह राजेश कुमारी से उसके बेटे वेदांत को लेने के लिए आए थे। मना करने पर जान से मारने की धमकी देकर चले गए थे। दो दिन पहले कन्हेली गांव का नीटू भी उनके घर आकर धमकी देकर गया था। लगातार मिल रही धमकियों से परेशान होकर रणबीर ने पुलिस में भी शिकायत दे रखी थी।

पति ने मेरे सामने पिता को मारा : राजेश कुमारी

हत्याकांड के समय रणबीर के साथ उसकी बेटी राजेश कुमारी, बहन पूजा और छोटा भाई मंजीत भी वहां पर थे। जैसे ही वहां पर गाड़ी आकर रुकी तो दो युवकों ने उतरकर रणबीर के माथे पर गोली मार दी। राजेश कुमारी का कहना है कि पति के साथ उसका झगड़ा चल रहा था, लेकिन यह नहीं पता था कि वह उसके पिता को मौत के घाट उतार देगा। रोते हुए राजेश कुमारी ने बताया कि उनकी आंखों के सामने वारदात हो गई और वह अपने पिता को नहीं बचा सके। राजेश कुमारी ने आरोप लगाया है कि पति एसआइ संदीप और भापड़ौदा गांव की उसकी भाभी की काफी नजदीकियां है। इस वजह से भी दोनों परिवारों ने मिलकर हत्याकांड को अंजाम दिया गया। आरोपित संदीप जबरदस्ती उसके पिता से जमीन अपने नाम कराना चाहता था।

गली में मची भगदड़, सीसीटीवी में कैद आरोपितों की गाड़ी  

आरोपित ने पूरे प्रोफेशनल तरीके से हत्याकांड को अंजाम दिया है। दो युवक गाड़ी से नीचे उतरे और एक ने पिस्तौल निकालकर रणबीर के माथे में बीचों-बीच गोली मार दी। हमलावरों को इतना पता था कि माथे में गोली मारने के बाद यह ङ्क्षजदा नहीं बचेगा। इसलिए वह तुरंत गाड़ी लेकर वहां से फरार हो गए। भागते समय घटनाक्रम वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जिसका नंबर डीएल8सी-एके 8266 है। पुलिस ने गाड़ी की तलाश के लिए नाकाबंदी भी की, लेकिन आरोपितों का पता नहीं चल सका। इसी दौरान गली में भगदड़ मच गई।

बेटे वेदांत को ले जाना चाहता था एसआइ संदीप

एसआइ संदीप और राजेश कुमारी का सात वर्ष का बेटा वेदांत है और उससे बड़ी बेटी की उम्र करीब साढ़े आठ साल है। दोनों बच्चे अपनी मां के साथ मायके में रहते हैं। एसआइ संदीप और उसके परिवार के लोग कई बार पंचायत के माध्यम से बेटे वेदांत को लेकर जाना चाहते थे, लेकिन बात नहीं बन सकी। आरोपित एसआइ संदीप इस पूरे विवाद के पीछे रणबीर को जिम्मेदार मानता था।

chat bot
आपका साथी