पांच साल पहले अंतरजातीय प्रेम विवाह करने वाले युवक ने रोहतक में निगला जहर, मौत

मरने से पहले उगम ने उसे बताया था कि उसकी मौत के लिए झज्जर जिले के गोच्छी गांव की रहने वाली युवती और उसके परिवार के लोग जिम्मेदार है। 5 साल पहले शादी हुई थी करीब एक साल पहले पत्‍नी हरियाणा पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुई थी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 04:07 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 04:07 PM (IST)
पांच साल पहले अंतरजातीय प्रेम विवाह करने वाले युवक ने रोहतक में निगला जहर, मौत
जहर निगल कर आत्‍महत्‍या करने वाले युवक ने रोहतक में मरने से पहले एक वीडियो भी बनाया

रोहतक, जेएनएन। महिला पुलिसकर्मी से अंतरजातीय विवाह करने वाले युवक ने जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली। स्वजनों ने आरोप लगाया है कि ससुराल पक्ष के लोगों से परेशान होकर युवक ने आत्महत्या की है। शिकायत के आधार पर अर्बन एस्टेट थाना पुलिस ने महिला पुलिसकर्मी समेत कई अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

झज्जर जिले के गांगटान गांव निवासी अमित अहलावत ने पुलिस में अर्बन एस्टेट थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें बताया कि वह मर्चेंट नेवी में नौकरी करता है। दिसंबर में तीन माह की छुट्टी लेकर घर आया हुआ है। शनिवार शाम वह राजीव गांधी स्टेडियम के पास अपने दोस्त से मिलने आया था। इसी दौरान चचेरे भाई उगम अहलावत का फोन आया।

जिसने बताया कि सेक्टर-14 के पास उसने जहर निगल लिया है। इसके बाद अमित वहां पहुंचा तो उगम अपनी गाड़ी के पास सड़क पर बैठा हुआ था, जिसने जहरीला पदार्थ निगला हुआ था। आनन-फानन में उसे उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। हालत अधिक बिगड़ने पर उसे पीजीआइएमएस में रेफर कर दिया गया। जहां पर उसकी मौत हो गई।

यह लगाया आरोप

पुलिस को दी शिकायत में अमित ने बताया कि मरने से पहले उगम ने उसे बताया था कि उसकी मौत के लिए झज्जर जिले के गोच्छी गांव की रहने वाली युवती और उसके परिवार के लोग जिम्मेदार है। उगम और युवती की पहचान पांच साल पहले हुई थी। करीब एक साल पहले वह हरियाणा पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हो गई थी। फिलहाल उसकी तैनाती सोनीपत में है। 15 जुलाई 2020 को दोनों ने गाजियाबाद के आर्य समाज मंदिर में अंतरजातीय विवाह किया था। जिससे युवती के परिवार के लोग खुश नहीं थे। शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के बीच अनबन रहने लगी। इस मामले में दोनों पक्षों के बीच पंचायत भी हुई। जिसमें दोनों का रिश्ता खत्म करने का दबाव दिया गया। रिश्ता खत्म नहीं करने पर झूठे केस में भी फंसाने की धमकी दी। इससे परेशान होकर उगम ने जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले उगम ने अपनी वीडियो बनाकर कई लोगों को भेजी।

-----शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया गया है। स्वजनों की शिकायत के आधार पर उसकी पत्नी और कई मायके वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

- एएसआइ प्रदीप, चौकी प्रभारी सेक्टर-14

chat bot
आपका साथी