Death: हिसार में विवाहिता की मौत, स्वजनों ने शव को सड़क पर रखकर किया प्रदर्शन, पुलिस कार्रवाई पर उठाए सवाल

पुलिस को दी शिकायत में सिरसा के काशी गांव निवासी राकेश ने बताया की करीब पांच साल पहले उसकी बहन शैलजा की शादी गांव कालुआना के रवीन से की थी। उस दौरान रवीन किसी तरह का काम नहीं करता था।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 03:34 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 03:34 PM (IST)
Death: हिसार में विवाहिता की मौत, स्वजनों ने शव को सड़क पर रखकर किया प्रदर्शन, पुलिस कार्रवाई पर उठाए सवाल
कार्रवाई से असंतुष्ट स्वजनों ने सिविल अस्पताल के सामने शव को रख कर किया प्रदर्शन।
हिसार, जागरण संवाददाता। हिसार के एक गांव से विवाहित की मौत का मामला सामने आया है। जिसमें विवाहित के स्वजनों ने मृतका के ससुराल पर जान से मारने का आरोप लगाया है। मामले में स्वजनों ने पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट होकर सिविल अस्पताल के सामने शव को रख कर जमकर प्रदर्शन किया।

क्या पूरा मामला

शहर के सिविल अस्पताल चौक पर एक युवती की मौत के बाद स्वजनों ने शव रखकर प्रदर्शन किया। स्वजनों ने मामले में पुलिस कार्रवाई की मांग की है। पुलिस को दी शिकायत में सिरसा के काशी गांव निवासी राकेश ने बताया की करीब पांच साल पहले उसकी बहन शैलजा की शादी गांव कालुआना के रवीन से की थी। उस दौरान रवीन किसी तरह का काम नहीं करता था। लेकिन कुछ समय बाद वह हरियाणा पुलिस में जॉब लग गया था।

विवाहित को प्रताड़ित करने के लगे आरोप

इसके बाद वह दहेज की मांग करने लगा। दहेज के लिए उसकी बहन को प्रताड़ित किया जाने लगा। उसकी बहन को दहेज ना लाने पर कहता था कि वह दूसरी शादी कर लेगा। इसी कारण शैलजा के पति ने उसका गर्भपात भी करवा दिया था। 11 अक्टूबर की रात शैलजा के ससुराल वालों ने बहन शैलजा को खाने में जहर मिला कर दे दिया। जिसके बाद उसे हिसार के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

ससुराल वालों ने उसकी बहन की मौत की सूचना भी दो दिन बाद जब उसकी हालत गंभीर हुईई तब दी। जब वह पहुंचे तो उसके बहन की मौत हो चुकी थी। मामले में स्वजन ने पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट होकर सिविल अस्पताल चौक पर धरना देकर इस मामले में न्याय की मांग की है। इस दौरान करीब 40 स्वजन उपस्थित रहे। इस दौरान करीब आधा घंटा तक सिरसा चुंगी से लेकर फवारा चौक पर शहर की तरफ नहीं जा सके। इस कारण लोगों को भी परेशानी आई।

chat bot
आपका साथी