झज्‍जर में सांप के काटने से युवक की मौत, ईंट-भट्ठे पर मजदूरी करता है परिवार

सांप के डंसने जब युवक की हालत खराब हुई तो परिवार वाले उसे उपचार में अस्पताल के लिए चलें लेकिन रास्ते में ही युवक ने दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल में पहुंचते ही चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित करके इसकी सूचना पुलिस को दे दी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 05:01 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 05:01 PM (IST)
झज्‍जर में सांप के काटने से युवक की मौत, ईंट-भट्ठे पर मजदूरी करता है परिवार
झज्‍जर में सांप ने एक मजदूर को काट लिया और अस्‍पताल जाते वक्‍त रास्‍ते में ही उसकी मौत हो गई

झज्जर, जेएनएन। झज्‍जर के गांव छुड़ानी स्थित एक ईंट-भट्ठे पर अपने परिवार के साथ सो रहे युवक को रविवार-सोमवार रात को सांप ने डंस लिया। सांप के डंसने जब युवक की हालत खराब हुई तो परिवार वाले उसे उपचार में अस्पताल के लिए चलें, लेकिन रास्ते में ही युवक ने दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल में पहुंचते ही चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित करके इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मृतक की पहचान पश्चिम बंगाल के जिला कूच बिहार निवासी 16 वर्षीय पुलिन पोल के रूप में हुई है।

पश्चिम बंगाल के सुकुमार ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ छुड़ानी ईंट-भट्ठे पर आया हुआ है। यहां पर मजदूरी करता है। उसका 16 वर्षीय बेटा पुलिन पोल भी उनके साथ यहां पर ही रहता है। रविवार को परिवार वाले ठीक से सोए थे। लेकिन, रात के समय सांप ने पुलिन पोल के हाथ पर डंस लिया। सांप के डंसने के बाद पुलिन पोल की हालत खराब होने लगी।

तबीयत जब अधिक बिगड़ी तो उसने इस बारे में बताया। परिवार वाले उसे उपचार के लिए लेकर भी चले। लेकिन, बीच रास्ते में उसकी मौत हो गई। जांच अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि मृतक पुलिन पोल के पिता सुकुमार के बयान दर्ज किए गए हैं। बयानों के आधार पर इत्फाकिया कार्रवाई की गई है। शव को पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिया गया।

बता दें कि बारिश के दिनों में या आम दिनों में भी सांप के काटने के मामले सामने आते रहते हैं। सांप के काटने पर कई लोग पीडि़त को झाड़ फूंक या अन्‍य जगहों पर लेकर चले जाते हैं ऐसे में नुकसान बढ़ने के आसार हो जाते हैं। पीडि़त की मौत भी हो जाती है। इसलिए इस तरह की कोई भी घटना होने पर उस हिस्‍से से आगे के हिस्‍से से किसी भी चीज से कसकर बांध दें ताकि जहर पूरे शरीर में न फैले और अस्‍पताल पहुंचने का समय मिल जाए।

chat bot
आपका साथी