फतेहाबाद में एक दिन में 3 कोरोना संक्रमितों की मौत, मिले 126 पॉजिटिव केस

पिछले छह दिनों में 27 फीसद से बढ़ रही कोरोना संक्रमण की दर, इस महीने रिकवरी रेट 34.59 फीसद

रविवार को जिले में 126 कोरोना के मरीज आए। इनमें से 13 विद्यार्थी शामिल है। 8 विद्यार्थी डीएवी स्कूल के तो 5 विद्यार्थी भोड़ा होश्नाक के सरकारी स्कूल है। इसके अलावा गांव भिरडाना के आइटीआइ के 10 स्टाफ सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव हो गए है।

Manoj KumarSun, 18 Apr 2021 11:09 PM (IST)

फतेहाबाद, जेएनएन। नया साल शुरू हुआ तो कोरोना के मामले भी एकाएक रूक गए थे। स्वास्थ्य विभाग ने पहले जो कोविड सेंटर बनाए गए थे उन्हें भी बंद कर दिए थे। लेकिन स्वास्थ्य विभाग को क्या पता था कि जिस रास्ते को वो छोड़कर जा रहे है उसी रास्ते पर फिर से गुजरना पड़ेगा। अब स्वास्थ्य विभाग ने फतेहाबाद व टोहाना में अस्थाई कोविड सेंटर बना दिए है। शहर में अग्रवाला धर्मशाला को कोविड सेंटर बनाया गया है। रविवार को जिले में 126 कोरोना के मरीज आए। इनमें से 13 विद्यार्थी शामिल है। 8 विद्यार्थी डीएवी स्कूल के तो 5 विद्यार्थी भोड़ा होश्नाक के सरकारी स्कूल है। इसके अलावा गांव भिरडाना के आइटीआइ के 10 स्टाफ सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव हो गए है।

सरकारी अस्पताल के नाक-कान रोग विशेषज्ञ भी कोरोना की चपेट में आ गए है। जिले में तीन बुजुर्गों की मौत भी कोरोना से हुई है। जिले में पिछले छह दिनों में कोरोना संक्रमण की दर 27 फीसद तक पहुंच गई जो सबसे खतरनाक है। वहीं रिकवरी रेट तो घट गया है। इस साल जनवरी महीने में रिकवरी रेट 97.35 फीसद था। लेकिन अप्रैल महीने के 17 दिनों में रिकवरी रेट घटकर 34.59 फीसद पर आ गई है। जिले में पिछले छह दिनों में कोरोना के 970 नए केस आए है। यहीं कारण है कि स्वास्थ्य विभाग ने कदम उठाने शुरू कर दिए है।

- केस : 1

गांव नाढ़ोडी की 76 साल की बुजुर्ग महिला पिछले कुछ दिनों से सांस व शुगर की बीमारी से पीड़ित थी। स्वजनों ने उसे हिसार के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां चेकअप के बाद कोरोना पॉजिटिव मिली। रविवार को बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया।

- केस : 2

टोहाना खंड के गांव डांगरा निवासी 60 के बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। पिछले कुछ दिनों से टीबी की बीमारी से ग्रस्त था। दो दिन पूर्व ही उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वहां जांच की तो कोरोना पॉजिटिव निकला। रविवार को बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया।

- केस : 3

टोहाना निवासी 76 साल के बुजुर्ग की रविवार सुबह तबीयत बिगड़ गई। उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। परिजन उसे हिसार के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। वहां उसकी जांच की तो कोरोना पॉजिटिव निकला और दोपहर बाद उसने दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग विभाग ने कोरोना नियम के अनुसार तीनों शवों का अंतिम संस्कार करवाया।

मार्च-महीने में इन लक्षणों के ज्यादा लोग हो रहे कोरोना पाॅजिटिव

-बदन दर्द होना।

-भूख कम लगना।

-उल्टी व दस्त लगना।

-बुखार होना।

-सिर दर्द होना।

-पूरे शरीर में लाल रंग के धब्बे होना।

रविवार को भी कोरोना वैक्सीनेशन का चला अभियान

स्वास्थ्य विभाग अधिक से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगा रहा है। पिछले दो महीने से अभियान भी जारी है। जिले में 80 हजार लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। रविवार को जिले में 1228 लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। 841 लाभार्थियों को प्रथम व 387 लाभार्थियों को दूसरी कोरोना वैक्सीन की डोज लगी।

-- -- -- -- जिले में कोरोना बेकाबू हो रहा है। लोगों से अपील है कि बिना काम घर से बाहर ना निकले। रविवार को अवकाश होता है ऐसे में एक दिन अपने घर पर रहे ताकि वो कोरोना से बच सके और जो रफ्तार बनी हुई है उसे कम किया जा सके। स्वास्थ्य विभाग कोविड मरीजों के लिए अस्थाई कोविड सेंटर भी बना रहा है। रविवार को जिले में 126 नए केस आए तो 3 लोगों की जान भी गई।

डा. विष्णु मित्तल।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.