हिसार के सिसाय के बाद अब खेदड़ गांव में मौत का तांडव, एक ही दिन में सात लोगों की मौत

हिसार में सिसाय के बाद बरवाला के सबसे बड़े गांव खेदड़ में शुक्रवार को सात लोगों की मौत हो गई। इनमें 4 पुरुष और 3 महिलाएं हैं। मृतकों में एक बुजुर्ग की उम्र 101 वर्ष बताई गई। मौत का कारण बीमारी बुढ़ापा या कोरोना है इसकी जांच हो रही है

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 04:01 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 04:01 PM (IST)
हिसार के सिसाय के बाद अब खेदड़ गांव में मौत का तांडव, एक ही दिन में सात लोगों की मौत
हिसार के गांवों में मौत का अनुपात बढ़ता ही जा रहा है

बरवाला/हांसी, जेएनएन। हिसार के सिसाय के बाद बरवाला के सबसे बड़े गांव खेदड़ में शुक्रवार को सात लोगों की मौत हो गई। इनमें 4 पुरुष और 3 महिलाएं हैं। मृतकों में एक बुजुर्ग की उम्र 101 वर्ष बताई गई है। इसके अलावा शेष अन्य जिनकी मौत हो गई उनमें पांच साठ साल से अधिक उम्र के जिनमें एक 85 साल के बुजुर्ग भी शामिल रहे। मृतकों में एक की उम्र 42 वर्ष बताई गई है।

इनकी मौत के बारे में कोई सरकारी रिपोर्ट नहीं है। वहीं सिसाय में भी 50 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। इसी तरह गांव खांडाखेडी में भी मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। ग्रामीणों का मानना है कि गांव में बाहर से आने वाले लोगों की वजह से संक्रमण फैला है। इन गांवों में एक बात कॉमन है। इन गांवों से दिल्ली के टीकरी बॉर्डर पर हर रोज लोग जाते थे और आते थे। माना जा रहा है कि संक्रमण की चेन यहीं से बनी।

खेदड़ गांव से प्राप्त जानकारी के अनुसार इनमें से कुछ बीमार थे। इसके अलावा गांव में बुखार के रोगियों की संख्या बढ़ रही है। खेदड़ गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सेंपलिंग शुरू कर दी गई है। वीरवार को 150 लोगों की सैंपलिंग की गई। उनकी रिपोर्ट एकाध दिन में आने की संभावना है। खेदड़ गांव में इस प्रकार हुई मौतों तथा बढ़ रहे बुखार के रोगियों के कारण ग्रामीणों में बेहद चिंता है। उन्होंने सरकार और प्रशासन से इस संदर्भ में ठोस कदम उठाए जाने की मांग की है।

अधिकांश बुखार के रोगी घरों में ही उपचार ले रहे हैं। गांव के 18 से 45 वर्ष के लोग अब वैक्सीन लगवाने के लिए बार बार ट्राई कर रहे हैं। परंतु उनका वैक्सीन का नंबर नहीं लग रहा। कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने से पूर्व जब वैक्सीन लगवाने का अनुरोध स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से किया था उस समय ग्रामीण आगे नहीं आए थे। परंतु अब ग्रामीण वैक्सीन लगवाने के इच्छुक हैं।

बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगाएंगे रोक :चेयरमैन

गांव खेदड़ निवासी ब्लॉक समिति बरवाला के चेयरमैन पवन खेदड़ ने कहा कि सरकार को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन का प्रबंध करना चाहिए। इसके अलावा पंचायत विभाग द्वारा शनिवार से गांव में सैनिटाइजेशन भी शुरू किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि खेदड़ थर्मल पावर प्लांट में भी बाहरी लोगों का आवागमन रहता है उन पर भी रोक लगनी चाहिए। चेयरमैन पवन खेदड़ ने कहा कि उन्होंने इस संदर्भ में थर्मल के चीफ इंजीनियर से भी बातचीत की है और उनसे भी यह अनुरोध किया है कि थर्मल पावर प्लांट में सभी को वैक्सीन लगवाई जाए तथा बाहरी लोगों का आवागमन रोका जाए ताकि इस महामारी पर अंकुश लगाया जा सके।

chat bot
आपका साथी