दादरी में पैसेंजर ट्रेन में लावारिस पिट्ठू बैग में मिला बच्चे का शव, जांच में जुटी रेलवे पुलिस

रेवाड़ी से शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे पैसेंजर ट्रेन श्रीगंगानगर के लिए रवाना हुई। दोपहर करीब डेढ़ बजे ट्रेन जब कोसली रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो ट्रेन की एक बोगी में सवार कुछ यात्रियों ने एक पिट्ठू बैग लावारिस अवस्था में रखे हुए देखा। जिसमें बच्‍चे का शव मिला

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:26 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:26 PM (IST)
दादरी में पैसेंजर ट्रेन में लावारिस पिट्ठू बैग में मिला बच्चे का शव, जांच में जुटी रेलवे पुलिस
चरखी दादरी में ट्रेन में एक बैग में चार से पांच साल के बच्‍चे का शव मिला

चरखी दादरी, जेएनएन। रेवाड़ी से चलकर श्रीगंगानगर जाने वाली सवारी ट्रेन में दादरी रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार दोपहर पिट्ठू बैग में बंद एक बच्चे का शव बरामद हुआ है। राजकीय रेलवे पुलिस, जीआरपी दादरी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में रखवा दिया है। खबर लिखे जाने तक शव की पहचान नहीं हो सकी थी। पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। बैग में बच्चे का शव मिलने से शाम तक यहां सनसनी का माहौल बना रहा।

जानकारी के अनुसार हर रोज की भांति रेवाड़ी से शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे पैसेंजर ट्रेन श्रीगंगानगर के लिए रवाना हुई। दोपहर करीब डेढ़ बजे ट्रेन जब कोसली रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो ट्रेन की एक बोगी में सवार कुछ यात्रियों ने एक पिट्ठू बैग लावारिस अवस्था में रखे हुए देखा। जिस पर उन्होंने कोसली रेलवे स्टेशन पर तैनात पुलिसकर्मियों को बैग के बारे में सूचना दी। पुलिस बैग को संभालती उससे पहले ही ट्रेन वहां से चल पड़ी। जिस पर कोसली स्टेशन पर तैनात पुलिसकर्मियों ने दादरी जीआरपी को बैग के बारे में जानकारी दी।

दोपहर करीब सवा दो बजे रेवाड़ी-श्रीगंगानगर ट्रेन दादरी रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यहां पर पहले से प्लेटफार्म पर तैनात जीआरपी कर्मियों ने उक्त लावारिस बैग को ट्रेन से उतारा। जब उन्होंने बैग को खोला तो उसमें करीब 4-5 वर्षीय बच्चा बंद था। पुलिसकर्मी बच्चे को तुरंत उपचार के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में लेकर आए। यहां पर चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

जिसके बाद शव काे पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में रखवाया गया। दादरी जीआरपी चौकी इंचार्ज कृष्ण कुमार ने बताया कि फिलहाल मामले में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई की जा रही है। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। उसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

-- -- -- --

सचिन गुप्ता

chat bot
आपका साथी