Dead body mystery: आखिर किसका था हिसार के सीवरेज में मिला मानव कंकाल, चार महीने बाद भी नहीं हुआ खुलासा

मैनहोल में मिले मानव कंकाल का अब तक यह पता नहीं लग पाया है कि यह किसका था। पुलिस ने कंकाल मिलने पर हत्या का केस दर्ज किया था। लेकिन अब तक इस मामले में यह पता नहीं लगा है कि यह कंकाल किसका था

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 02:58 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 02:58 PM (IST)
Dead body mystery: आखिर किसका था हिसार के सीवरेज में मिला मानव कंकाल, चार महीने बाद भी नहीं हुआ खुलासा
17 जून को सेक्टर 1-4 में सीवरेज साफ करने के लिए खोला गया तो वहां एक मानव कंकाल मिला था।

जागरण संवाददाता, हिसार: शहर के सेक्टर 1-4 में 17 जून को निर्माणाधीन मकान के सामने स्थित मैनहोल में मिले मानव कंकाल का अब तक यह पता नहीं लग पाया है कि यह किसका था। पुलिस ने कंकाल मिलने पर हत्या का केस दर्ज किया था। लेकिन अब तक इस मामले में यह पता नहीं लगा है कि यह कंकाल किसका था और महिला का था पुरुष का। हालांकि पुलिस ने कंकाल का डीएनए सैंपल जांच के लिए भिजवाया था। लेकिन अब तक इसकी रिपोर्ट नहीं आई है। मामले में एचटीएम थाना पुलिस का कहना है कि डीएन सैंपल की रिपोर्ट और अन्य मेडिकल रिपोर्ट में से कुछ रिपोर्ट आई है, लेकिन सभी रिपोर्ट आने में अभी कुछ समय और लगेगा, इसके बाद ही पता लग पाएगा कि यह कंकाल किसका था।

गौरतलब है कि 17 जून को सेक्टर 1-4 में सीवरेज साफ करने के लिए खोला गया तो वहां एक मानव कंकाल मिला था। इसकी सूचना वहां काम करने वाले कर्मचारी ने मिलगेट थाना पुलिस को दी थी। सीन आफ क्राइम के सहायक निदेशक डा. अजय भी मौके पर जांच करने पहुंचे थे। कंकाल को बाहर निकालकर फोरेंसिक जांच और डीएनए सैंपल के लिए सिविल अस्पताल की मोर्चरी में भिजवाया गया था। कंकाल मिलने पर हुडा विभाग में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता तरण भौंसले ने एचटीएम थाना पुलिस को शिकायत दी थी। शिकायत पर अज्ञात की हत्या कर शव को खुर्द-बुर्द करने का केस दर्ज किया गया था।

कनिष्ठ अभियंता तरुण भौंसले ने बताया था कि सेक्टर 1-4 से मकान नंंबर 1416 की सीवरेज बंद होने की शिकायत मिली थी। 17 जून को अपनी टीम के साथ सीवरेज खुलवाने के लिए वहां गए थे, जब लाइन को चेक किया गया तो मैनहोल का ढक्कन अंदर दबा हुआ था। इसे खुलवाकर देखा तो उसमें ईंटें पड़ी मिली थी। जब ईंट हटवाई गई तो देखा वहा एक मानव कंकाल मिला था। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई थी। सूचना पर सीन आफ क्राइम के सहायक निदेशक डा. अजय और पुलिस पहुंची थी। उन्होंने बताया था कि करीब एक साल से ज्यादा पुराना मानव कंकाल है। यह कंकाल महिला या पुरुष का है, इस बात का पता लगाने के लिए फोेरेंसिक और डीएनए सैंपल जांच के लिए भिजवाए गए थे।

chat bot
आपका साथी