झज्‍जर में नहर में बहकर आ रही लाशें, एक माह में मिले 10 लोगों के शव

लाश बहकर अकेहड़ी मदनपुर पंप हाउस पर पहुंच रही हैं। यह सिलसिला कोई एक दिन का नहीं पिछले लंबे समय से अकेहड़ी मदनपुर पंप हाउस पर शव मिलने का सिलसिला जारी है। 9 जुलाई से 9 अगस्त तक की बात करें तो कुल 10 शव मिले हैं

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 03:23 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 03:23 PM (IST)
झज्‍जर में नहर में बहकर आ रही लाशें, एक माह में मिले 10 लोगों के शव
झज्‍जर में नहर में मिले 3 शवों की पहचान, 7 को नसीब नहीं हुई अपने स्वजनों के हाथ से श्रद्धांजलि

संवाद सूत्र, साल्हावास : जलधारा के साथ लाश बहकर अकेहड़ी मदनपुर पंप हाउस पर पहुंच रही हैं। यह सिलसिला कोई एक दिन का नहीं, पिछले लंबे समय से अकेहड़ी मदनपुर पंप हाउस पर शव मिलने का सिलसिला जारी है। 9 जुलाई से 9 अगस्त तक की बात करें तो कुल 10 शव मिले हैं। जिनमें से 3 मृतकों की पहचान हो पाईं और सात की पहचान नहीं पा पाई। इन सात शवों को अपने स्वजनों के हाथों से श्रद्धांजलि भी नहीं मिल पाई। नहर में बहकर अकेहड़ी मदनपुर पंप हाउस में पहुंचे शवों की सूचना पर पहुंची पुलिस को भी कागजी कार्रवाई के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है। एक तो पुलिस का शव वाहन जिले में एक है।

जब अकेहड़ी मदनपुर पंप हाउस में शव आता है तो इस शव वाहन को बुलाया जाता है, जिसके जरिए शव को जिला अस्पताल तक पहुंचाया जा सके। जिले की बात करें तो अकेहड़ी मदनपुर पंप हाउस में ही सबसे अधिक अज्ञात शव मिल रहे हैं। पंप हाउस में शव मिलने का सिलसिला लगातार चलता ही आ रहा है। पुलिस द्वारा नगर परिषद के माध्यम से इन अज्ञात शवों का दाह संस्कार करवाया जाता है।

सोमवार को भी अकेहड़ी मदनपुर पंप हाउस में एक युवक का शव मिला। जिसकी पहचान रोहतक जिले के गांधी कैंप निवासी करीब 27 वर्षीय रोहित पुत्र श्याम सुंदर के रूप में हुई है। मातनहेल पुलिस चौकी इंचार्ज रणबीर सिंह ने बताया कि सोमवार को उन्हें अकेहड़ी मदनपुर पंप हाउस में शव आने की सूचना मिली थी। सूचना पाकर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। शव को पानी से बाहर निकाला और पहचान के प्रयास किए। मृतक की फोटो के आधार पर रोहतक पुलिस से संपर्क किया।

जिससे मृतक की पहचान रोहतक के गांधी कैंप निवासी 27 वर्षीय रोहित के रूप में हुई। इसकी सूचना पाकर स्वजन भी मौके पर पहुंचे। स्वजनों ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि रोहित 7 अगस्त को घर से खाना खाने के बाद निकला था। लेकिन वापस नहीं लौटा। इसके बाद परिवार वालों ने रोहित की तलाश भी आरंभ कर दी। मृतक रोहित के स्वजनों ने बताया कि रोहित मानसिक रूप से परेशान भी था।

chat bot
आपका साथी